इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बायोकेमिस्ट्री विभाग में पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बायोकेमिस्ट्री विभाग में पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन शनिवार को किया गया। इस वर्ष बायोकेमेस्ट्री विभाग की स्थापना हुए 50 वर्ष हो चुके हैं। विभाग में इसी अवसर पर गोल्डन जुबली समारोह का आयोजन किया गया था। इसका आयोजन डीडी पंत सभागार में किया गया था। इस अवसर पर विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर अभय कुमार पांडे ने स्वागत वक्तव्य देते हुए समस्त पुराने छात्रों का स्वागत किया।

पुराने दिनों को याद किया

मुख्य अतिथि चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। एस। सोलोमन ने विश्वविद्यालय के अपने पुराने दिनो को याद किया और कहा कि हाल के दिनों में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में काफी सकारात्मक पहल हुए हैं। साइंस फैकल्टी के डीन प्रो। जगदंबा सिंह ने समाज और विज्ञान के बदलते संबंधों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ वषरें में तकनीक का विकास होगा।

देश और विदेश से छात्र शामिल हुए

इस पुरातन छात्र समागम में शामिल होने के लिए देश और विदेश से कई छात्र शामिल हुए। इसमें आईआईएम जम्मू के प्रो। एके सक्सेना, आईआईटी मद्रास के प्रो। आरएस वर्मा, यूनिवर्सिटी ऑफ अल्बर्ट कनाडा से प्रो। बबिता अग्रवाल, यूनिवर्सिटी ऑफ ओटावा से डॉ। जगदीश गुप्ता, लंदन से डॉ। निधि श्रीवास्तव शामिल हुए। इसमें प्रो। पूनम चंद्रा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

Posted By: Inextlive