- एडीजी के अलर्ट के बाद पूरे जिले में पुलिस की ओर से चलाया गया सर्तकता अभियान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: अयोध्या में विवादित ढंाचा विध्वंस मामले में बुधवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के संभावित फैसले को लेकर प्रयागराज में भी पुलिस हाईअलर्ट पर रही। एक दिन पहले ही एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया था। बुधवार की सुबह से ही पूरे डिस्ट्रिक्ट में पुलिस और पीएसी के जवानों को अलर्ट पर रखा गया था। इसके लिए एसएसपी ने भी सभी थानों को विशेष हिदायत दी थी, हालांकि फैसला आने के बाद किसी भी प्रकार के बवाल या हंगामे की कोई सूचना नहीं रही। हर तरफ शांति बनी रही।

जोनल व सेक्टर में बांटे गए थे एरिया

एडीजी प्रेम प्रकाश के निर्देश पर पूरे जिले को जोनल व सेक्टर में बांटकर सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। इसके साथ ही संवेदनशील एरिया और स्थानों पर विशेष सुरक्षा के लिए अलग से फोर्स तैनात किया गया था। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए भी पुलिस विभाग के अधिकारी भी पूरी मुस्तैदी से मॉनिटरिंग करते नजर आए। इसके साथ ही माहौल बिगाड़ने वाले संभावित लोगों पर भी पुलिस टीम अलग से निगाह बनाए हुए थी।

जिले में लागू रही धारा 144

सभी थानों के थानेदारदार, सीओ और एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारियों को अलग-अलग एरिया में लगातार गस्त करने का निर्देश पहले से ही जारी कर दिया गया था। जिले में फैसले के विरोध या समर्थन में किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक लगाई गई थी। इसके लिए पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई थी। जिससे किसी भी प्रकार की हंगामा या उपद्रव की स्थिति बनने से रोका जा सके।

फैसले के बाद हर तरफ दिखी शांति

विवादित ढांचा विध्वंस पर फैसला आने के बाद पूरे जिले में हर तरफ शांति बनी रही। इस दौरान किसी भी एरिया में फैसले के विरोध या समर्थन में प्रदर्शन या अन्य किसी भी प्रकार के आयोजन को लेकर कोई सूचना नहीं मिली। शाम को पुलिस विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाकर कुछ एरिया में गस्त की गई। जिससे लोगों में सुरक्षा की भावना बनी रहे।

Posted By: Inextlive