पब्लिक प्लेस पर पुलिस बल की तैनाती, शाम से चला चेकिंग अभियान

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों ने तलाशी ऑपरेशन को तेज कर दिया। सभी सीमाओं को सील करते हुए होटलों और धर्मशालाओं में जांच की गई। रेलवे, बस स्टेशन के साथ ही एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सार्वजनिक स्थानों पर भी पुलिस बल तैनात कर दिया है। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने बैठक कर सुरक्षा प्लान की जानकारी ली। सतर्कता को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

बिना जांच के वाहनों को इंट्री नहीं

रविवार रात 12 बजे के बाद से जिले की सभी सीमाओं को सील करते हुए जांच अभियान तेज कर दिया गया। बिना जांच के किसी भी वाहन को जनपद में दाखिल नहीं होने दिया गया। वहीं सोमवार रात को सभी थाना और चौकी प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में होटलों की जांच पड़ताल की। जगह-जगह वाहनों की चे¨कग की गई। पुराने इलाके कोतवाली, करेली, खुल्दाबाद, अतरसुइया, कीडगंज मुट्ठीगंज में ड्रोन कैमरे से भी निगरानी होती रही। रेलवे जंक्शन पर रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी ने सघन जांच अभियान चलाया। ट्रेनों की तलाशी ली गई। जीरो रोड, सिविल लाइंस बस स्टेशन पर संदिग्धों से पूछताछ हुई। झोले, बैग आदि की तलाशी ली गई। कंट्रोल रूम से सीसीटीवी फुटेज को भी देखा जाता रहा। उधर, बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड ने सिविल लाइंस समेत कई इलाकों में चे¨कग की। पुलिस अधिकारी एलआइयू की टीम से भी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

माघ मेले में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

माघ मेले में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी प्रवेश द्वारों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि जो भी संदिग्ध नजर आए, उसे पूछताछ की जाए। उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही उसे जाने दिया जाए।

इंटरनेट मीडिया पर खास नजर

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर इंटरनेट मीडिया फेसबुक, वाट्सएप, ट्विटर आदि पर साइबर सेल द्वारा विशेष नजर रखी जा रही है। हर संदेश को देखा जा रहा है। संदिग्ध मोबाइल नंबरों पर भी नजर रखी जा रही है। कुछ नंबरों को र्सिवलांस पर भी लगाया गया है।

Posted By: Inextlive