5ाजपा नेता की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में पुलिस ने दर्ज किया केस

नियमों को दरकिनार कर नौ स्कूलों में मैनेजर और सेक्रेट्री की तैनाती का आरोप

ALLAHABAD: सैम हिग्गिनबॉटम युनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टे1नोलॉजी एंड साइंस (शुआट्स) के निदेशक (प्रशासन) विनोद बी लाल पर एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। इस बार आरोप एक ही संस्था के नौ स्कूलों में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नियमों को दरकिनार कर मनमाने तरीके से मैनेजर और सेक्रेट्री तैनात करने का है। सिविल लाइंस थाना में इसे लेकर एक 5ाजपा नेता दिवाकर त्रिपाठी ने तहरीर दी थी। मामले में निदेशक विनोद बी लाल के साथ ही सोसाइटी से जुड़े पीसी सिंह, प्रबल दत्ता, अल्वान मसीह, जयंत अग्रवाल, कोलिन सी थियोडोर, सुनीता परमान और नवनियुक्त प्रबंधक हस्ताक्षरी को आरोपी बनाया गया है।

करोड़ों के गबन का है मामला

एसपी क्राइम बृजेश मिश्र के मुताबिक मामला करोड़ों के गबन का है। नौ स्कूलों में मनमाने तरीके से प्रबंधक और सेक्रेट्री नियुक्त किए गए। एक संस्था के अध्यक्ष की संस्तुति के बगैर ऐसा किया, ताकि स्कूल संचालन के दौरान ला2ाों रुपये का बंदरबांट किया जा सके। आरोपियों की गिर3तारी जल्द की जाएगी। साथ ही विनोद बी लाल को रिमांड पर लेकर पूछताछ होगी। बता दें कि बिना मान्यता स्कूल चलाने, करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने के मामले में क्राइम ब्रांच ने विनोद बी लाल को गिर3तार कर जेल 5ोजा है। 5ाजपा नेता पहले 5ाी विनोद बी लाल समेत सोसायटी के पदाधिकारियों पर केस दर्ज करा चुके हैं।

हेडिंग

घोटाला में शुआट्स वीसी के 2िालाफ मिले साक्ष्य

क्रासर

24 करोड़ के घोटाले को लेकर चल रही है जांच

क्राइम ब्रांच गैर जमानती वारंट जारी कराने की तैयारी में जुटा

ALLAHABAD: सैम हिग्गिनबॉटम युनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टे1नोलॉजी एंड साइंस (शुआट्स) में हुए करीब 24 करोड़ के घोटाले में अब कुलपति आरबी लाल 5ाी फंस गए हैं। जांच में जुटी क्राइम ब्रांच को उनकी संलिप्तता के साक्ष्य मिले हैं। इसके बाद विवेचना में उनका नाम 5ाी शामिल कर क्राइम ब्रांच गैर जमानती वारंट जारी कराने की तैयारी में है। क्राइम ब्रांच आरबी लाल को नैनी स्थित करोड़ों की जमीन के हेरफेर में 5ाी तलाश रही है।

एसबी लाल पहले से हैं आरोपी

शुआट्स घोटाले की जांच स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) कर रही है। एसआइटी ने शुआट्स और ए1िसस बैंक के अधिकारियों को जेल 5ोजा है। मामले में शुआट्स के प्रति कुलपति एसबी लाल पहले आरोपी हैं। अब आरबी लाल का नाम 5ाी शामिल कर लिया गया है। टीम के अनुसार घोटाले में आरबी लाल की संलिप्तता के साक्ष्य मिले हैं। वह फरार हैं। ऐसे में उनके 2िालाफ गैर जमानती वारंट जारी कराया जाएगा।

कई के 2िालाफ एनबीड4ल्यू

मामले में करेली के सैयद यायावर हुसैन, जावेद अ2तर, ए1िसस बैंक के तत्कालीन ब्रांच हेड संतोष पंकज, मसूद अ2तर, अमित प्रकाश, शो5िात जायसवाल, आशुतोष मिश्र, संदीप सिंह, शैलेंद्र प्रजापति, सुनील गुप्ता, सुशांत अग्रवाल, दीपक वर्मा समेत कई के 2िालाफ गैर जमानती वारंट जारी है। बता दें कि शुआट्स के ए1िसस बैंक के तीन 2ातों के जरिए करीब 24 करोड़ निकाले गए। इसमें ए1िसस बैंक का एहसन कमाल और शुआट्स का एकाउंटेंट राजेश नामजद हुए। बाद में एक दर्जन लोगों को जेल 5ोजा गया। सौ से अधिक 2ातों में रुपये ट्रांसफर कर निकाले गए थे।

Posted By: Inextlive