धूमनगंज एरिया में कुर्क किए गए दर्जनों बीघे प्लाट पर अतीक ने किया है प्लाटिंग

प्लाट कुर्क होने की दशा में जमीन खरीदने वालों के डूब सकते हैं लाखों रुपये

PRAYAGRAJ: माफिया अतीक अहमद के गुनाह की सजा अब दर्जनों बेगुनाह भुगतेंगे। क्योंकि, अतीक का करीब 37 बीघे प्लाट का प्लाट शुक्रवार को कुर्क हो गया। पीपलगांव के पास नसीरपुर सिलना में अतीक के नाम यह प्लाट स्थित है। इसमें प्लाटिंग कर रहे अतीक से वर्षो पूर्व दर्जनों लोग जमीन खरीद रखे थे। पूरा प्लाट कुर्क होने के बाद प्लाट खरीदने वालों को भी जमीन मिलना अब संभव नहीं है। ऐसे में जमीन पर लोगों द्वारा लगाए गए रुपयों के डूबने की संभावना बढ़ गई है। कुर्की की कार्रवाई क्षेत्र में बाकायदे डुग्गी पिटवाने के बाद की गई। इस बीच पुलिस अधिकारियों द्वारा वहां कुर्की का बाकायदे बोर्ड भी लगा दिया गया है। बोर्ड को देखते ही खरीदार अपने प्लाट व रुपयों को लेकर परेशान रहे।

करीब 37 बीघे का बताया गया प्लाट

यह कार्रवाई माफिया अतीक के जमीन पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। अफसरों के मुताबिक कुर्की की यह कार्रवाई माफिया अतीक अहमद के खिलाफ हुई क्राइम संख्या 200/2020 धारा 2/3 गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई। बताया गया कि आईएस 227 गैंग के सरगना खुल्दाबाद के 950 चकिया निवासी अतीक अहमद द्वारा काफी जमीनें अपराध के जरिए अर्जित की गई है। जांच में मालूम चला कि धूमनगंज एरिया स्थित पीपलगांव के पास नसीरपुर सिलना में लगभग 37 बीघे का प्लाट है। अधिकारियों ने द्वारा कि अपराध के जरिए अर्जित की गई जमीन पर काफी प्लाटिंग की गई है। कुर्क की कार्रवाई का बोर्ड पार्क पर लगा दिया है। कुर्की की कार्रवाई को देखते हुए यहां प्लाट पर जमीन खरीदने वालों की उम्मीदें भी धूमिल नजर आने लगीं। कहा यह जा रहा है कि प्लाट कुर्क होने की दशा में अब वह भी कब्जा नहीं ले सकेंगे जिन्होंने इस पर जमीन खरीद रखी है। इस प्लाट पर जमीन खरीदने वाले बेगुनाहों को भी अतीक के गुनाह की सजा भुगतनी पड़ेगी।

गैंगस्टर साहबे आलम

सिविल लाइंस पुलिस द्वारा एक शातिर अपराधी के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई। सलोरी कब्रिस्तान के बगल राजू मिया के मकान में किराए पर रहने वाले साहबे आलम उर्फ सोनू पुत्र मुस्ताक अहमद उर्फ गुलाम जलानी को गैंग का लीटर बताया गया। वह मूल रूप से कौशाम्बी जिले का रहने वाला है। इसके गैंग में अनिल मौर्या पुत्र दयाराम मौर्या निवासी पचदेवरा थाना नवाबगंज को एक्टिव सदस्य के रूप में नामित किया गया। इस पर गैंग बनाकर लूट व छिनैती जैसे अपराध को अंजाम देने का आरोप है।

धूमनगंज एरिया में जिस प्लाट की कुर्की की गई वह माफिया अतीक अहमद के नाम है। उसके द्वारा पूर्व में तमाम लोगों को यहां प्लाटिंग की गई है। जांच में मालूम चला कि यह प्लाट उसके द्वारा अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने के दौरान अर्जित किया गया था।

दिनेश सिंह,

एसपी सिटी

Posted By: Inextlive