पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने विजिलेंस टीम के साथ पुराने शहर में भोर में चलाया अभियान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला के तहत कराए जा रहे कार्यो के बीच पावर कॉरपोरेशन की ओर से मंगलवार को बड़ा अभियान चलाया गया। पावर हाउस सब-स्टेशन के एसडीओ चंद्रशेखर आजाद की अगुवाई में अधिकारियों ने विभाग की विजिलेंस टीम के साथ पुराने शहर के हमाम गली, मीरगंज, सरायमीर खां और रानी मंडी जैसे इलाकों में बिजली चोरों के खिलाफ भोर में व्यापक कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान खासतौर से हमाम गली इलाके में एक दर्जन से अधिक घरों में मीटर बाईपास के जरिए चोरी पकड़ी गई। मीटर लगा होने के बावजूद बाईपास पकड़ा गया तो घरों में वॉशिंग मशीन व फ्रिज चलता हुआ पकड़ा गया। टीम ने गली के 22 घरों में कार्रवाई करके उनके खिलाफ धारा 135 के अन्तर्गत कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई।

बकाए पर उखाड़ लिया मीटर

बिजली चोरों के खिलाफ भोर में चार बजे से लेकर सुबह सात बजे तक अभियान चलाया गया। हमाम गली में कार्रवाई के बाद विजिलेंस इंस्पेक्टर उमेश कुमार, अवर अभियंता आनंद पांडेय व त्रिलोकी नाथ की टीम ने मीरगंज व रानीमंडी इलाके में बकाएदारों के खिलाफ अभियान में जुट गए। जहां पचास हजार से ऊपर के सात बड़े बकाएदारों के घरों में लगाया गया मीटर उखाड़ लिया गया। इसी तरह सरायमीर खां इलाके में अवैध तरीके से दोबारा कनेक्शन जोड़ने पर छह लोगों के खिलाफ धारा 138 बी के अन्तर्गत प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

शिकायतों के आधार पर पहुंचे अधिकारी

पुराने शहर के मीरगंज, हमाम गली, रानी मंडी व सरायमीर खां जैसे इलाकों में बिजली चोरी की गोपनीय तरीके से पब्लिक द्वारा खूब शिकायतें की रही थीं। एसडीओ चंद्रशेखर आजाद की मानें तो शिकायतों का सिलसिला तेज हुआ तो कुंभ कार्यो की व्यस्तता के बीच भोर में अभियान चलाया गया।

आज बाधित रहेगी आपूर्ति

कुंभ मेला के अन्तर्गत बुधवार को जानसेनगंज और चौक काम्पलेक्स फीडर पर लाइन शिफ्टिंग का कार्य सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक किया जाएगा। इसकी वजह से दोनों फीडरों के अन्तर्गत आने वाले इलाकों में आपूर्ति बाधित की जाएगी। पावर हाउस एसडीओ चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि उपभोक्ता तय समय से पहले पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें।

शिकायतों का सिलसिला काफी तेज हो गया था। कुंभ कार्यो की व्यस्तता के बीच भोर में अभियान चलाया गया।

चंद्रशेखर आजाद, एसडीओ

04 बजे से 07 बजे तक चलाया गया अभियान

22 घरों में की गई कार्रवाई, मचा रहा हड़कंप

50 हजार से ऊपर के सात बड़े बकाएदारों का उखाड़ लिया गया मीटर

Posted By: Inextlive