ट्रायल के जरिए चुने जाएंगे प्रयागराज मंडल के 128 प्लेयर

आठ टीमें बनायी जाएंगी, प्रत्येक टीम में होंगे 16 खिलाड़ी

आनलाइन के साथ ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराएंगे क्रिकेटर

क्रिकेट में अपना कॅरियर देखने वाली प्रतिभाओं को बेहतर प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के लिए प्रयागराज प्रीमियर लीग (पीपीएल) कराने की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। इसका पूरा फारमेट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) जैसा ही होगा। खिलाडि़यों का चयन ट्रायल के बेस पर किया जायेगा। इसके लिए क्रिकेटर्स को आनलाइन के साथ आफलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा दी जाएगी।

20 से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

प्रयागराज प्रीमियर लीग (पीपीएल) के लिए खिलाडि़यों का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। रजिस्ट्रेशन के लिए शहर में पांच स्थानों पर फिजिकल फॉर्म उपलब्ध कराये गये हैं। खिलाडि़यों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिएए http//upstartup.in/ppl साइट पर विजिट करना होगा। लीग के आयोजन सचिव अश्वनीजीत पाल ने बताया कि पीपीएल के लिए ट्रायल के बाद 128 खिलाडि़यों का चयन कर उन्हें आठ टीमों में बांटा जायेगा। सभी टीम में 16-16 खिलाड़ी होंगे। 11 से 13 दिसंबर तक होने वाले ट्रायल के लिए प्रयागराज, कौशांबी एवं प्रतापगढ़ को चुना गया है। अलग-अलग तिथियों पर खिलाडि़यों का चयन होगा।

सफेद गेंद का होगा इस्तेमाल

पीपीएल के सभी मैच टी-20 फार्मेट पर रंगीन कपड़ों में सफेद गेंद से होंगे। विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ एक लाख रुपये की नगद धनराशि दी जाएगी। उपविजेता टीम को 40000 रुपये मिलेंगे। ट्रायल का हिस्सा बनने के लिए खिलाडि़यों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 700 रुपये पे करने होंगे। प्रतियोगिता की आयोजन समिति का गठन कर लिया गया है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के क्रिकेट कोच देवेश मिश्र को संरक्षक, हसबीन अहमद को सह संरक्षक की जिम्मेदारी दी गयी है। इसके अलावा कमेटी में विजय प्रकाश अध्यक्ष, समीर मिश्र उपाध्यक्ष, सचिन प्रकाश सचिव, केशव मिश्र उप सचिव एवं अश्वनीजीत पाल को आयोजन सचिव बनाया गया है। तकनीकी समिति का जिम्मा अखिलेश त्रिपाठी को सौंपा गया है। मीडिया इंचार्ज खुर्शीद अहमद राईन होंगे।

दीपेंद्र के आतिशी शतक से जीता डीएवी क्लब

दीपेंद्र शर्मा के आतिशी शतक (160 रन, 82 गेंद, 19 चौके, 9 छक्के) की मदद से डीएवी क्रिकेट क्लब ने शिवपुर क्रिकेट क्लब वाराणसी को 152 रन से हराकर चैलेंजर कप क्रिकेट प्रतियोगिता में पूरे अंक जुटाये।

दौलत हुसैन मैदान पर गुरुवार को खेले गये मैच में टॉस जीतकर डीएवी क्लब ने 32.5 ओवर में 315 रन बनाये। दीपेंद्र शर्मा ने 160 रन बनाये। रौनक मौर्य तीन तथा रुद्र प्रताप व राम तिवारी ने दो-दो विकेट लिया। जवाब में शिवपुर क्लब की टीम 29.4 ओवर में 163 रन पर सिमट गयी। रौनक मौर्य ने 32 व अभिजीत ने 21 रन बनाये। डीएवी के मो। अशर ने चार तथा वाहिद अली व अकरम इकबाल ने दो-दो विकेट लिया। दीपेंद्र को पूर्व क्रिकेटर कलीम अख्तर ने मैन ऑफ दि मैच का पुरस्कार दिया।

Posted By: Inextlive