प्रमुख सचिव ने मेला एरिया का किया भ्रमण, हॉस्पिटल से लेकर साधु संतों के शिविर में की गई व्यवस्थाओं को परखा

नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने गुरुवार को माघ मेला एरिया का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। सबसे पहले उन्होंने मेला क्षेत्र के सेक्टर 2 में बने अस्थायी त्रिवेणी चिकित्सालय पहुंचकर वहां की गयी व्यवस्थाओं के बारे में सीएमओ से पूछा। इसके बाद उन्होंने मेला क्षेत्र में बिनैका बाबा के साकेत धाम आश्रम शिविर तथा श्री नागेश्वर धाम अन्न क्षेत्र के महेशा आश्रम शिविर में जाकर महात्माओं से मुलाकात कर उनसे व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

आने से पहले कराई थी जांच?

प्रमुख सचिव ने कल्पवासियों से कोरोना जांच कराए जाने के बारे में पूछा। जिस पर बताया गया कि कल्पवासियों ने मेले में आने से पहले जांच कराई थी और अब तय समय में जांच की जा रही है। मेला प्रशासन के द्वारा की गयी व्यवस्थाओं पर महात्माजनों के द्वारा संतोष व्यक्त किया गया। प्रमुख सचिव मेला क्षेत्र का भ्रमण कर पीपे के पुल तथा चकर्ड प्लेटाें के द्वारा बनाये गये मार्गो के अवलोकन के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं को भी देखा। इस अवसर पर डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि मेला क्षेत्र में मोबाइल वैन, सíवलांस टीम के द्वारा नियमित रूप से कोविड की जांच की जा रही है।

बैठक में हुई समीक्षा

इसके बाद प्रमुख सचिव ने गुरुवार को सर्किट हाउस में मेले की तैयारियों की विभागवार समीक्षा की। पीडब्लूडी, विद्युत, स्वास्थ्य विभाग, जल निगम, सिंचाई विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा कराये गये कार्यो की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने भूमि के आवंटन तथा घाटों के निर्माण के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। मेले की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए डीएम ने बताया कि मेला क्षेत्र में भूमि के आवंटन का कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है। जैसे-जैसे संस्थायें मेला क्षेत्र में आ रही हैं, उनको अनुमन्य सुविधाएं मुहैया करायी जा रही है।

Posted By: Inextlive