55 घंटे के लॉकडाउन में बिजली ने लिया इम्तेहान

Updated Date: Mon, 13 Jul 2020 03:36 PM (IST)

-बाहर जाना अलाउड नहीं था और घर में गर्मी व उमस से हुए परेशान

-फोन लगाने पर अधिकारियों ने भी नहीं दिया रिस्पांस

PRAYAGRAJ: करीब 55 घंटे का लॉकडाउन। बाहर जाना अलाउड नहीं और घर में बिजली आने-जाने का कोई टाइम नहीं। आलम यह रहा कि पब्लिक गर्मी और उमस में भुनकर रह गई। इस पर लापरवाही का आलम यह रहा कि जिम्मेदारों को इस बारे में फोन करने पर प्रॉपर रिस्पांस भी नहीं मिला। इससे भी आम लोगों में काफी ज्यादा गुस्सा है।

दर्द आया सामने

गौरतलब है कि शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कंप्लीट लॉकडाउन रहा। इस दौरान आम जनता के लिए बाहर निकलने पर पूरी तरह से मनाही थी। ऐसे में घरों में बंद लोगों को बिजली से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। लेकिन बिजली ने भी पब्लिक का साथ नहीं दिया। आने-जाने का टाइम फिक्स न होने के चलते उमस और गर्मी में लोगों को काफी ज्यादा मुश्किल उठानी पड़ी। वहीं इस दौरान विद्युत उपकेंद्रों पर शिकायत करने पर लोगों की सुनवाई नहीं हुई। कंज्यूमर्स का कहना है कि जिम्मेदार कर्मचारी और अधिकारी फोन तक नहीं उठाते।

कभी बिजी तो कभी स्विच ऑफ

उपभोक्ताओं का कहना है कि अगर गलती से फोन उठ भी गया तो कर्मचारी फाल्ट होने की बात कह फोन काट देते हैं। सिर्फ यही नहीं कई बार तो यह लोग फोन ही नहीं उठाते हैं। कई लोगों ने फोन स्विच ऑफ मिलने की भी शिकायत की।

टोल फ्री ने दिया दगा

बिजली विभाग ने 1912 हेल्पलाइन का जिम्मा निजी एजेंसी को दिया है। लेकिन यह भी प्रॉपर वे में वर्क नहीं कर रही है। टोल फ्री नंबर पर फोन करने के बाद कई बार घंटों तक फोन पिक नहीं होता है। अगर फोन उठ भी गया तो पब्लिक की कॉल उठ भी गई तो उसे वेटिंग में रख दिया जाता है।

इन इलाकों में लोग हुए परेशान

-जीटीबी नगर ए-ब्लॉक करेली

-धूमनगंज एरिया के मुंडेरा, ट्रांसपोर्ट नगर गंगा बिहार, उमरपुर नीवा

-रामबाग

-तेलियरगंज

-नैनी व झूंसी अर्बन एरिया

-जार्जटाउन एरिया के एलआईसी कॉलोनी, लीडर रोड, एएन झा मार्ग, एलनगंज

पानी आने के टाइम पर अक्सर लाइट कट जाती है। 15 घंटे बिजली शायद दो महीने में कभी नहीं रही है। लॉकडाउन के 55 घंटों में तो इसने बहुत परेशान किया।

-मनीष कुमार यादव, उमरपुर नीवां

लॉकडाउन के कारण हर कोई घरों में है। ऊपर से लाइट ना रहना इस उमर भारी गर्मी में हाहाकार मचा रखा है। ऊपर से कटौती कभी भी हो जा रही है।

-आशफी खान, करेली पब्लिक

हल्की सी बारिश हुई नहीं कि सबसे पहले लाइट कटती है। कभी-कभी तो बारिश रुकने के बाद भी लाइट नहीं आता है। अधिकारियों के पास एक ही जवाब रहता है। फाल्ट आ गया है।

-धनंजय सिंह, मुंडेरा व्यापार मंडल अध्यक्ष

शहर में कोई अघोषित कटौती नहीं हो रही है। कटौती लोकल फाल्ट की वजह से होती है। यदि दो घंटे से अधिक कटती है तो फोन से सूचना दे सकते हैं। फोन ना उठाने कई कारण हो सकते हैं।

-अतुल गौतम, एसडीओ, रामबाग डिवीजन

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.