मामले में हिला हवाली पर राजरूपपुर चौकी इंचार्ज मोहन सिंह लाइन हाजिर

रेल कर्मियों की तहरीर पर धूमनगंज थाने में तीन के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज

ALLAHABAD: कुछ दबंग ने तीन रेलकर्मियों का मकान जेसीबी से ढहा दिया। रेल कर्मियों ने इस विरोध किया तो दबंगों ने गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। घटना के वक्त इलाके में अफरा तफरी का महौल बना रहा। भुक्तभोगियों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने विवेचना में लापरवाही बरती, सीओ ने मामले की जांच की तो चौकी प्रभारी राजरूपपुर मोहन सिंह की लापरवाही सामने आने आयी। इस पर एसएसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया। मामले में तीन लोगों के खिलाफ धूमनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई, लेकिन सभी आरोपित पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

धूमनगंज के प्रीतम नगर निवासी उदयभान रेलवे के सूबेदारगंज कार्यालय में उप स्टेशन अधीक्षक हैं। रेलवे में ही मुट्ठीगंज के राजेश गुप्ता और हिम्मतगंज की माधुरी वर्मा भी काम करती हैं। तीनों ने एडीए से झलवा स्थित संचार कुंज में प्लॉट लेकर मकान बनवाया। आरोप है कि मोहल्ले में रहने वाले कुलदीप सिंह, उनकी पत्‍‌नी मधुरिमा और बेटे कीर्ति उर्फ रजत ने शुक्रवार की रात जेबीसी लगाकर उनके मकान को ढहा दिया। वहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड राजदेव द्विवेदी निवासी नौढि़या तरहार लालापुर को मारपीट कर फायरिंग की गई। घटना की जानकारी पर जब भुक्तभोगी मौके पर पहुंचे तो उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी गई। पीडि़तों ने एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों से मामले की शिकायत की। इसके बाद कुलदीप व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए सीओ सिविल लाइंस श्रीशचंद्र को जांच दी गई। प्रकरण की जांच में चौकी प्रभारी की लापरवाही सामने आयी। सीओ ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी। रिपोर्ट के आधार पर शनिवार को एसएसपी आकाश कुलहरि ने चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अपने घर में मिला सिक्योरिटी गार्ड

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने सिक्योरिटी गार्ड की तलाश की तो वह अपने घर में मिला। पुलिस को पूछताछ में गार्ड ने बताया कि रात में जब वह सो रहा था, तभी कुछ लोग आए और उसका मुंह बांधकर कार में ले गए। आगे जाकर रास्ते में मोबाइल छीन लिया और छोड़कर चले गए। इससे वह डर गया तो सीधे अपने घर चला गया था।

Posted By: Inextlive