घूरपुर एरिया में सामने आयी घटना, पति समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट, पति व ससुर गिरफ्तार

घूरपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में सोमवार देर रात विवाहिता संजना चौधरी की मौत हो गई। मंगलवार सुबह सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मायके वालों ने गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने समझाकर सभी को शांत कराया। बाद में मायके वालों की तहरीर पर पति समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस ने मृतका के पति व ससुर को गिरफ्तार भी कर लिया है।

दहेज में मांग रहे थे दो लाख रुपये

बारा थाना क्षेत्र के गींज गांव निवासी रामदास गौतम ने इकलौती पुत्री संजना चौधरी की शादी जून 2020 को राजापुर गांव निवासी लल्लू के बेटे गौरीशंकर से की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपये और सोने की जंजीर की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर मारने-पीटने लगे। जानकारी मायके वालों को हुई तो उन्होंने उसके ससुरालवालों से बातचीत की। दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जताई। आरोप है इसके बाद भी ससुरालवाले संजना को प्रताडि़त करते रहे। मंगलवार सुबह उसके मायके वालों को फोन कर जानकारी दी गई कि संजना ने फंदे से लटककर जान दे दी है। जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में मायके वाले के साथ गांव के अन्य लोग राजापुर पहुंचे। विवाहिता का शव चारपाई पर पड़ा था। यह देखते ही मायके वाले हंगामा करने लगे। गला दबाकर हत्या की बात कही। सूचना पाकर सीओ करछना राजेश यादव व एसडीएम मौके पर पहुंचे। हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। इसके बाद मौजूद ससुरालवालों से पूछताछ शुरू की। संजना ने किस कमरे में और किस रस्सी से फंदे लगाकर खुदकुशी की, इस बारे में पूछा, जिस पर ससुरालवाले गोलमोल जवाब देने लगे। रस्सी भी वह नहीं दिखा सके। पुलिस का कहना है कि मायके वालों की तहरीर पर पति गौरी शंकर, ससुर लल्लू, सास तेरसा देवी, ननद सविता, देवर शुभम के खिलाफ दहे•ा हत्या का केस दर्ज किया गया है।

रात में घरवालों से की थी बातचीत

थाने पहुंचे संजना के भाइयों ने पुलिस को बताया कि चार भाइयों में वह इकलौती थी। सोमवार रात करीब नौ बजे उसने फोन किया था। मां से फोन पर बातचीत की थी। सब कुछ ठीक बताया था। लेकिन मंगलवार सुबह पता चला कि उसकी मौत हो गई है। कहा कि दहेज की मांग पूरी न होने पर एक साजिश के तहत संजना को ससुरालवालों ने गला दबाकर हत्या कर दी।

Posted By: Inextlive