- दो समुदाय हुए आमने सामने, मारपीट में वृद्धा की मौत

- घरों में तोड़फोड़ व आगजनी, शव रखकर लगाया जाम

बच्चे ने एक अमरूद क्या तोड़ लिया दो समुदायों में बवाल छिड़ गया। लोगों ने एक दूसरे के घरों व गाडि़यों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी शुरू कर दी। मामला तब और बिगड़ गया जब मारपीट में एक वृद्धा की मौत हो गई। शव देखते ही एक पक्ष के लोग आग बबूला हो गए और सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। विडंबना यह रही कि बवाल के दौरान पुलिस वाले मूक दर्शक बने रहे।

बाग से तोड़ लिया था अमरूद

नवाबगंज थाना क्षेत्र के सम्हई गांव निवासी रामवृक्ष सरोज के म् वर्षीय बेटे लकी ने संडे ईवनिंग गांव स्थित इमरान की बाग से अमरूद तोड़ लिया। इस पर उसकी पिटाई कर दी गई। लकी ने घर वालों को सारी बात बताई तो परिजन इमरान के घर उलाहना देने पहुंच गए। इसे लेकर दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। यह देख कुछ लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। इसके बाद इमरान की तहरीर पर नवाबगंज थाने में रामवृक्ष आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई।

आधी रात फिर शुरू हुआ बवाल

इमरान पक्ष जब रिपोर्ट दर्ज करा गांव पहुंचा तब तक दोनों पक्षों से बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होने लगे। मामले को लेकर आक्रोश बढ़ा तो थोड़ी ही देर में गांव बवाल की भेंट चढ़ गया। इसी बीच अराजकतत्वों ने रामवृक्ष के छप्पर में आग लगा दी।

आखिर क्या कर रही थी पुलिस घटना की सूचना पर गांव में एहतियातन रात में ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। लेकिन, फिर भी पुलिसकर्मी सिर्फ मूक दर्शक बने रहे। दोनों पक्षों ने सारी हदें पार करते हुए गाडि़यों में भी तोड़ फोड़ शुरू कर दी।

सुबह मिली वृद्धा की लाश

रात में मारपीट का क्रम जारी रहा तो भोर में ही चौबी देवी की लाश उसके बिस्तर पर ही मिली। बहू ने बताया कि रात में कुछ लोगों ने घर का दरवाजा तोड़कर घर के अंदर तोड़ फोड़ शुरू कर दी। वह बच्चों के साथ डरी सहमी घर में छिप गई। इस दौरान हमलावरों ने वृद्धा को भी पीट पीटकर मार डाला गया।

शव देखते ही फैला आक्रोश

सुबह जब ग्रामीणों को चौबी देवी की हत्या की जानकारी हुई तो उनमें आक्रोश बढ़ गया। शव लेकर ग्रामीणों ने इलाहाबाद लखनऊ मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। मौके पर पुलिस पहुंची और समझा बुझाकर शव हटाया गया। मामले में चौबी देवी की बहू फूलकली की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Posted By: Inextlive