- पिछले वर्षो की अपेक्षा इस बार ज्यादा चौड़ी सड़कें बनाई जाएंगी, ताकि श्रद्धालुओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग हो मेंटेन

PRAYAGRAJ: माघ मेला में सड़कों का प्रारूप करीब तैयार कर लिया गया है। इस बार मेला में सड़कों को कोरोना इफेक्ट के हिसाब से बनाया जाएगा। पिछले वर्षो की अपेक्षा इस मर्तबा सड़कें ज्यादा चौड़ी होंगी। ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लोग आसानी से निकल सकें। पूरे मेला क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। मुख्य सड़कों की संख्या फिलहाल निर्धारित की जा चुकी है।

मेला क्षेत्र में बनेंगी 16 मुख्य सड़कें

इस बार कोरोना काल में माघ मेला के आयोजन को लेकर काम काफी ढीला है। हालांकि आयोजन को शासन से हरी झंडी मिलने के बाद मेला प्राधिकरण भी एक्टिव हो चुका है। तैयारी को देखते हुए पीडब्लूडी मेला क्षेत्र में सड़कों के निर्माण का मैच तैयार कर चुका है। सूत्रों की मानें तो इस बार मेला क्षेत्र में कुल 16 मुख्य सड़कें बनाई जाएंगी। सड़कों के निर्माण में अधिकारी कोरोना इफेक्ट का भी ध्यान देंगे। बताते हैं कि इस बार पिछले वर्षो की तुलना में सड़के ज्यादा चौड़ी बनाई जाएंगी। सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने के पीछे मकसद यह है कि लोग कोरोना काल में आसानी से सोशल डिस्टेंस बनाते हुए आ जा सकें। चूंकि सड़कें यदि कम चौड़ी होंगी तो लोग एक दूसरे को टच करते हुए आगे बढ़ते हैं। ऐसे में कोरोना इफेक्ट का खतरा रहेगा।

मेला में सड़कों के निर्माण का की प्रक्रिया गति पर है। जल्द ही काम भी शुरू कराया जाएगा। चूंकि कोरोना इफेक्ट का दौर है इस लिए मुख्य सड़कों की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। ताकि लोग आसानी से सोशल डिस्टेंस का पालन कर सकें।

-सुनील कुमार कठेरिया, एक्सईएन पीडब्लूडी सीडी-4

Posted By: Inextlive