- पर्सनल आईडी से टिकट बनाकर करता था ब्लैक मार्केटिंग

- आरपीएफ के हत्थे चढ़ा एजेंट तो सामने आयी हकीकत

pryagraj : आईआरसीटीसी का लीगल एजेंट रेलवे को चूना लगा रहा था। हकीकत तब सामने आयी जब आरपीएफ और विजिलेंस की टीम ने खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया से उसे रंगे हाथ पकड़ा। दरअसल एजेंट पर्सनल आईडी पर तत्काल रिजर्वेशन करने के बाद मोटी रकम पैसेंजर्स से वसूला था।

आईआरसीटीसी का लीगल एजेंट है इमरान

फेस्टिवल सीजन में तत्काल टिकट की डिमांड ज्यादा होती है। जिसका फायदा उठाने के लिए आईआरसीटीसी के लीगल एजेंट भी एक्टिव था। जिन पर आरपीएफ के इंटेलीजेंस विंग की खास नजर है। आरपीएफ इंस्पेक्टर बुधपाल सिंह के नेतृत्व में एक्टिव आरपीएफ की टीम ने ई-टिकट की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले और पर्सनल आईडी पर तत्काल टिकट बनाने की जानकारी मिलने पर खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया स्थित अलीजा टूर एंड ट्रेवेल्स एजेंसी पर छापा मारा। जहां से पर्सनल यूजर आईडी पर टिकट बनाते हुए जीटीबी नगर चकिया निवासी इमरान अहमद को रंगे हाथ पकड़ा गया। जिसके पास आईआरसीटीसी द्वारा जारी लीगल एजेंट आईडी भी थी। जिसकी आड़ में अधिक पैसे कमाने के लिए वह पर्सनल आईडी पर टिकट बनाता था।

19 पर्सनल आईडी का करता था प्रयोग

पूछताछ में युवक द्वारा 19 पर्सनल यूजर आईडी बनाए जाने की जानकारी हुई। वहीं मौके से आठ ई-टिकट बरामद हुए। जिनके मूल्य 11,485 रुपये बताए गए। वहीं पूर्व में बनाए गए 21 ई-टिकट भी मिले। लैपटॉप, प्रिंटर, मोबाइल, डायरी, डॉंगल, चेकबुक, दो बैंकों की सात पासबुक, एटीएम कार्ड आदि बरामद किए गए।

Posted By: Inextlive