सीसीटीवी कैमरे ने खोला राज तो चढ़ा एआरटीओ का पारा

लगायी फटकार तो सीट से हटा ड्राइवर, भागते हुए पहुंचा इंचार्ज

PRAYAGRAJ: साहब के इर्द-गिर्द रहने वालों का भौकाल कितना होता है? इसका उदाहरण शुक्रवार को आरटीओ ऑफिस में देखने को मिला। आरटीओ का ड्राइवर खुद पहुंच गया उस रूम में जहां ड्राइविंग लाइसेंस के लिए पब्लिक टेस्ट देने पहुंची थी। उसने इंचार्ज की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया और लोगों को डायरेक्शन देने लगा। इंचार्ज भी मौका देखकर वहां से हट बढ़ लिया। संयोग से इसी दौरान इस रूम की लाइव स्टेटस आरटीओ प्रवर्तन ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से चेक कर ली। कमरे का सीन लाइव देखकर वह दंग रह गये।

दिन में एक बजे का मामला

यह वाकया शुक्रवार को दिन में एक बजे के करीब आरटीओ दफ्तर में सामने आया। एआरटीओ प्रशासन सिया राम वर्मा अपने ऑफिस में रेग्युलर वर्क निबटा रहे थे। फाइलों के प्रेशर से बाहर निकलने पर उन्होंने कमरों में लगाये जा चुके सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को चेक करना शुरू कर दिया। इसी दौरान उनके सामने ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट रूम लाइव हो गया। यह देखकर उन्होंने तत्काल फोन लगाया और ड्राइवर को खरी-खोटी सुनाते हुए वहां से तत्काल निकल जाने को कहा। इंचार्ज को भी उन्होंने खरी-खरी सुनायी और चेतावनी दी कि भविष्य में ऐसा मिला तो खैर नहीं है।

डाउन रहा सर्वर, आवेदक रहे परेशान

आरटीओ दफ्तर में शुक्रवार को सर्वर ने आवेदकों को ऐसा रुलाया की कुछ आवेदक तो वापस ही चले गए। लाइसेंस बनवाने व वाहन संबंधी कामों को लेकर एआरटीओ दफ्तर में लोगों की भीड़ लगी थी। बीच-बीच में सर्वर बंद हो जा रहा था। सर्वर डाउन रहने से एक-एक का काम निबटाने में आधे धंटे तक लग गये। इससे लाइन में लगे लोग परेशान हो उठे। पब्लिक ने बताया कि यह समस्या पिछले कई दिनों से बनी है। अफसरों से शिकायत की गयी है फिर भी समस्या का समाधान नहीं निकल पा रहा है।

Posted By: Inextlive