प्रतापगढ़ में है तैनाती, बनाये गये प्रयागराज के डीएसओ, कमिश्नर ने दिया आदेश

लास्ट ईयर कोरोना संक्रमण को लगाम लगाने में अहम भूमिका निभाने वाले एसीएमओ डॉ। ऋषि सहाय को कमिश्नर संजय गोयल ने पुन: कोविड 19 नोडल की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने मंडल स्तर पर फैसला करते हुए प्रतापगढ़ में तैनात डॉ। ऋषि को प्रयागराज का डीएसओ नियुक्त किया है। बता दें कि पिछले साल भी डॉ। ऋषि ने नोडल कोविड 19 के पद पर रहते हुए कार्य को अंजाम दिया था। इसके बाद उनको प्रतापगढ़ स्थानांतरण होने पर भेज दिया गया।

नहीं मिल सका नोडल

इस साल स्वास्थ्य विभाग लगातार डीएसओ बदलता रहा है। शुरुआत में यह जिम्मेदारी डॉ। राहुल सिंह और फिर डॉ। एके तिवारी को सौंपी गई। उचित परिणाम सामने नहीं आने और कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से अधिकारी परेशान हो उठे। ऐसे में कमिश्नर को पुन: डॉ। ऋषि को डीएसओ बनाना पड़ा है। जिसके तहत यह नोडल कोविड 19 का पूरा कार्यभार संभालेंगे।

लगा दिया था पूरा जोर

लास्ट ईयर डा। गणेश प्रसाद को डीएसओ बनाया गया था। बाद में उनकी जगह डॉ। ऋषि को यह जिम्मेदारी दी गई थी। बाद में संक्रमित होने के बाद डॉ। गणेश प्रसाद की मृत्यु भी हो गई थी। इसके बाद डीएम भानुचंद्र गोस्वामी के निर्देशन में डॉ। ऋषि ने पूरा जोर लगाया और अक्टूबर में कोरोना को काबू कर लिया। इस साल फिर से कोरोना संक्रमण ने शासन और प्रशासन को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है उसे पूरा किया जाएगा। मैंने चार्ट तैयार किया है। प्रतिदिन कोरोना जांच की संख्या में बढ़ोतरी कर अधिक से अधिक संक्रमितों को ट्रेस किया जाएगा। यही एक रास्ता है जिससे संक्रमण की रफ्तार को रोका जा सकता है।

डॉ। ऋषि सहाय

डीएसओ, प्रयागराज

Posted By: Inextlive