-जिले में 31 सरकारी हॉस्पिटल्स में बनाई गई साइट

- मंडल को मिली अब तक की सबसे अधिक कोविशील्ड की खेप

गुरुवार को फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना की दूसरी डोज लगाई जाएगी। इसके लिए जिले के 31 सरकारी हॉस्पिटल्स में केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें 28 दिन के अंतराल के बाद लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जानी है। इसके अलावा इन केंद्रों पर बुजुर्गो और 45 साल से अधिक उम्र के गंभीर मरीजों को भी कोरोना वैक्सीन की डोज दी जानी है।

वैक्सीनेशन में शामिल होंगे बुजुर्ग

जिन लाभार्थियों को 28 दिन पहले कोरोना वेक्सीन की पहली डोज लगाई गई थी उन्हें आज दूसरी डोज दी जाएगी। इसके अलावा जिन बुजुर्गो ने सेल्फ रजिस्ट्रेशन कराया है उनके साथ वाकिंग स्लाट वालों का भी वैक्सीनेशन किया जाएगा। यानि ऑन स्पाट रजिस्ट्रेशन कराने वालों को भी वैक्सीन लगाई जानी है।

डीएम सहित अन्य अधिकारियों को दूसरी डोज

जो लोग गुरुवार को सेकंड डोज लगवाएंगे उनमें डीएम भानुचंद्र गोस्वामी के अलावा एडीएम और एसडीएम भी शामिल हैं। इन सभी को 5 फरवरी को वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी। इसके बाद उनका अब नंबर आएगा। 31 में से शहर में 11 सेंटर बनाए गए हैं। इनमें वैक्सीनेटर्स की ड्यूटी एलॉट कर दी गई है।

मिली सबसे ज्यादा डोज

प्रयागराज को अब तक कि सबसे अधिक वैक्सीन की डोज दी गई है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वाराणसी से 106500 डोज कलेक्ट की। इसमें से केवल प्रयागराज के लिए 50 हजार कोविशील्ड की डोज शामिल है। इसके अलावा फतेहपुर को 19000, कौशांबी को 11000 और प्रतापगढ़ को 26500 डोज दी गई है। वैक्सीन की सभी डोज कोल्ड बॉक्स में प्रयागराज तक आई है।

3244 सैंपल में मिले 3 पॉजिटिव

पिछले चौबीस घंटे में जिले में तीन नए कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कुल 3244 लोगों के सैंपल लिए गए गए थे। 6 मरीजों को कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किया गया है। एसआरएन हॉस्पिटल में 4 मरीज अभी भी भर्ती र्हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

वैक्सीनेशन में फ्रंट लाइन वर्कर्स के अलावा बुजुर्गो को भी वैक्सीनेट किया जाना है। जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिले में कुल 31 हॉस्पिटल्स को सेंटर बनाया गया है।

डॉ। सतेंद्र राय, एसीएमओ प्रयागराज

Posted By: Inextlive