-रेलवे स्टेशन से लेकर बस अड्डों तक पुलिस ने रखी पैसेंजर्स पर निगाह, कई बसों को भी खंगाला

PRAYAGRAJ: राम जन्म भूमि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम के चलते बुधवार को रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर खासी सतर्कता रही। रेलवे स्टेशनों के प्रवेश द्वारों पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान निगाह लगाए रहे। स्टेशन परिसर में बाहर से लेकर भीतर प्लेटफार्म तक हर संदिग्ध वस्तु और व्यक्ति की छानबीन की गई। यह क्रम सुबह से देर शाम तक लगातार जारी रहा।

जगह-जगह हुई जांच

इस दौरान स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों की बोगियों में भी बम डिस्पोजल दस्ते और डाग स्क्वाड की मदद से जांच की गई। सुरक्षाकर्मी रेल ओवरब्रिज के साथ रेलवे ट्रैक पर भी गश्त करते रहे। बस अड्डों पर भी पुलिस बल तैनात रहा। यात्रियों व बसों की सुरक्षा जांच की गई। आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार सिंह के मुताबिक आरपीएफ के जवानों को कई टोलियों में बांटकर स्टेशन के सर्कुले¨टग एरिया से लेकर रेलवे ट्रैक, रेल पुलों, प्लेटफार्म और विभिन्न कार्यालयों की सघन छानबीन की गई। यात्रियों के सामान की तलाशी के साथ ट्रेनों की भी जांच की गई।

सीसीटीवी से निगरानी

सीसीटीवी के माध्यम से भी स्टेशन की गतिविधियों पर निगाह रखी गई। इंस्पेक्टर जीआरपी रघुवीर सिंह के नेतृत्व में बम डिस्पोजल दस्ते और डाग स्क्वाड ने प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों के सामान के साथ, ट्रेनों व प्रतीक्षालयों की सघन छानबीन की। संदिग्ध लगने वालों से पूछताछ के अलावा उनके सामानों की तलाशी भी ली गई। स्टेशन से गुजरने वाली ब्रम्हपुत्र मेल, सिकंदराबाद-पटना, हावड़ा-जोधपुर, प्रयागराज एक्सप्रेस आदि ट्रेनों की जांच की गई।

Posted By: Inextlive