-दारागंज पुलिस ने नागवासुकी मंदिर बक्शी बांध रोड समीप लॉज में छापा मार कार्रवाई को दिया अंजाम

-पांच लड़कियों समेत पुलिस ने आठ को किया गिरफ्तार

PRAYAGRAJ: दारागंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने गुरुवार को सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। प्रभु घाट के समीप स्थित एक लॉज में छापे के दौरान पुलिस ने पांच महिलाओं सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर बुधवार देर रात दबिश दी गई। पुलिस की कार्रवाई के दौरान वहां कुछ पुरुष और महिलाएं आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि उस घर में कई दिनों से देह व्यापार का धंधा चल रहा था। पुलिस ने मामले में विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेज दिया।

कई दिनों से चल रहा था खेल

पुलिस के मुताबिक यहां पर सेक्स रैकेट का यह खेल पिछले कई दिनों से चल रहा था। बुधवार रात मुखबिर इस बारे में सूचना दी। सूचना की पुष्टि होने के बाद दारागंज थाना प्रभारी धाकेश्वर सिंह ने बुधवार रात अपनी टीम के साथ दबिश दी। इस दौरान कुछ पुरुष और महिलाएं आपत्तिजनक हालात में मिले। सभी को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया। पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार पांच लड़कियों में तीन करेली, एक खुल्दाबाद और एक महिला नैनी की रहने वाली है। वहीं पुलिस ने दारागंज के इंद्रानगर कालोनी निवासी सुमित पांडेय पुत्र बृजेन्द्र कुमार और दारागंज के राधानगर निवासी सत्यम यादव पुत्र राजेन्द्र कुमार यादव तथा नैनी कोतवाली क्षेत्र के फूलमण्डी निवासी रमेश भारतीया को गिरफ्तार किया।

काम के हिसाब से मिलता था पैसा

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सेक्स रैकेट में शामिल लड़कियों को दो से तीन हजार रुपए मिलते थे।

-लड़कियों और कस्टमर के बीच एक बिचौलिया रहता है, जिसका कमीशन अलग से तय है।

-सेक्स रैकेट पकड़े गए सुमित पांडेय के घर से ऑपरेट हो रहा था।

-इस काम के लिए वह सबसे ज्यादा पैसे लेता था।

-कस्टमर लाने का काम पकड़ी गई करेली की महिला का था।

-वह लड़कियों को भी कम रेट में सेट करक्लाइंट के पास भेजती थी।

दो लोगों की छोड़े जाने की रही चर्चा

वहीं मामले में सूत्रों का दावा कुछ और ही है। सूत्रों का कहना है कि सेक्स रैकेट में पकड़े गए सभी लोगों को दारागंज पुलिस ने मंगलवार देर रात ही पकड़ लिया था। उनका दावा है कि रैकेट में कुल दस लोगों को अरेस्ट किया गया था। लेकिन पुलिस ने दो लोगों को मौके से छोड़ दिया। इसको लेकर वहां पर तरह-तरह की चर्चाएं चलती रहीं ।

मुखबिर की सूचना पर उक्त कार्रवाई की गई। मौके से देह व्यापार से संबंधित सामग्री भी मिली है। पांच लड़कियों और तीन युवक की गिरफ्तारी हुई है।

-धाकेश्वर सिंह, थाना प्रभारी दारागंज

Posted By: Inextlive