-वाराणसी से रामबाग सिटी स्टेशन पहुंच गया था बच्चा

-जीआरपी ने सुबह सुपुर्दगी के लिए बोला कर दिया ट्वीट

PRAYAGRAJ: अच्छा काम करने के बाद जरूरी नहीं कि हर बार तारीफ भी हो। कई बार शिकायत भी हो जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ है प्रयागराज स्थित जीआरपी रामबाग चौकी के जवानों के साथ। असल में एक बच्चा वाराणसी से प्रयागराज आ गया था। यहां रामबाग सिटी स्टेशन पर जीआरपी जवानों ने बच्चे को देखा तो उसे अपनी सुरक्षा में ले लिया। साथ ही परिवार के लोगों को भी इस बारे में इंफॉर्म कर दिया। देर रात यहां पहुंचे परिवार के लोगों ने देर रात बच्चे को सुपुर्द करने के लिए बोला। इस पर जीआरपी के जवानों ने सुबह सुपुर्दगी की बात कही। बस फिर क्या था, परिवार के लोगों ने रेल मंत्री से लेकर डीआरएम व जीएम एनसीआर तक को कंप्लेंट कर दिया।

ऐसा था मामला

असल में वाराणसी के रहने वाले बच्चा सिंह का पांच साल का बेटा रुद्रांश ट्रेन पर सवार होकर रामबाग सिटी स्टेशन आ गया। ट्रेन से उतरने के बाद वह प्लेटफार्म पर बैठा हुआ था। नजर पड़ने पर जीआरपी जवानों ने बच्चे को अपनी सुरक्षा में ले लिया और जीआरपी थाने ले गए। सूचना कंट्रोल को दी गई। वहीं बच्चे की खोजबीन में लगे परिजनों को रामबाग सिटी स्टेशन पर बच्चा मिलने की जानकारी दी गई। देर रात में ही बच्चे के परिजन वाराणसी से प्रयागराज पहुंचे। करीब डेढ़ बजे रात परिजन बच्चे को अपने साथ ले जाना चाहते थे। लेकिन जीआरपी चौकी इंचार्ज ने कहा कि थोड़ी देर बाद सुबह हो जाएगी। उस समय लिखा-पढ़ी करके, परिजनों के आधार की फोटो कॉपी लेने और सुपुर्दगी की कार्रवाई के बाद ही बच्चे को दिया जाएगा।

कर दी शिकायत

लेकिन परिजन नहीं माने और तत्काल बच्चे को छोड़े जाने की जिद पर अड़े रहे। बस इसी बात को लेकर परिजनों की तरफ से रेल मंत्री से लेकर अन्य अधिकारियों तक को ट्वीट कर दिया गया। इसमें जीआरपी द्वारा बच्चे को परिजनों के सुपुर्द न किए जाने की शिकायत की गई। जिसके बाद अधिकारियों के मोबाइल पर कॉल पर कॉल आने लगे। इसके बाद भी मंगलवार की सुबह ही बच्चे को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

जीआरपी के जवानों ने रामबाग सिटी स्टेशन पर पांच साल के बच्चे को अपनी सुपुर्दगी में लिया था। देर रात में सुपुर्दगी न करने पर परिजनों ने ट्वीट कर कम्प्लेन कर दी। सुबह के समय सुपुर्दगी की कार्रवाई के बाद बच्चा उन्हें दे दिया गया।

-अजीत कुमार सिंह, जीआरपी इंस्पेक्टर

प्रयागराज जंक्शन

Posted By: Inextlive