- कोरोना संक्रमण की चेन ब्रेक करने के लिए दो दिन का रहा लॉकडाउन

- आज से शुक्रवार तक अनलॉक रहेगा मार्केट व आफिस

अनलॉक-2 में शुरू हुए लॉकडाउन के दूसरे दिन पूरे शहर में जबर्दस्त असर दिखाई दिया। सिटी की सड़कें खाली रहीं। चारों तरफ सन्नाटा पसरा रहा। आवश्यक सेवाओं से जुड़े कई ऑफिस रविवार के कारण बंद थे। दवा की दुकानें ही खुली थी। वहीं पर-डे खुलने वाली जनरल स्टोर की बहुत सी दुकानें रविवार को बंद थी। निरंजन पुल के इस तरफ यानी नए शहर के इलाकों में करीब-करीब सभी जगह यही तस्वीर रही। पुराने शहर के भी मेन रोड पर भी कुछ ऐसा ही आलम था, लेकिन कुछ इलाकों में सुबह से लेकर शाम तक चहल-पहल बनी रही। लोग घरों से बाहर भी निकले और टहलते भी दिखायी दिये। वहीं सोमवार से पांच दिन यानी शुक्रवार तक अनलॉक रहेगा।

करोड़ो का हुआ नुकसान

दो दिन के लॉकडाउन में प्रयागराज के व्यापारियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। प्रयागराज में सभी ट्रेड से होने वाले बिजनेस का करीब 40 से 50 करोड़ रुपये का टर्नओवर प्रभावित हुआ है। पिछले लॉकडाउन में मुट्ठीगंज की गल्ला मंडी खुलती थी, लेकिन इस बार तो मुट्ठीगंज की थोक गल्ला मंडी भी बंद रही। रविवार को गल्ला मंडी में सन्नाटा दिखाई दिया। चौक, बहादुरगंज में भी किराना व जनरल मर्चेट की गिनती की दुकानें खुली।

डेयरी वालों को भी रोका गया

लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार को तो काफी छूट थी। लोग सड़कों पर दिखाई दे रहे थे, लेकिन रविवार को जबर्दस्त सख्ती रही। यहां तक कि लोगों के घरों में दूध देने के लिए निकले दूधियों को भी रोका गया। कईयों को तो वापस कर दिया गया।

मोहल्लों में नहीं पहुंचे ठेले

दो दिन के लॉकडाउन में ठेले पर सब्जी बेचने वालों को भी परमिशन नहीं दी गई। जो घूम-घूम सब्जी बेचते थे। वहीं मंडी बंद होने से भी दिक्कत हुई।

Posted By: Inextlive