-सीएम का पुतला दहन करने के प्रयास में एनएसयूआई व पुलिस के बीच झड़प

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: हाथरस में युवती के साथ हुई दरिंदगी पर हर तरफ गुस्सा है। सिटी में बुधवार को अलग-अलग संगठनों की ओर से घटना के विरोध में प्रदर्शन किया गया। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ भवन पर एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार का प्रतिकात्मक पुतला दहन का प्रयास किया। छात्रसंघ भवन तक पैदल मार्च निकालकर सरकार और पुलिस के प्रति विरोध दर्ज कराया।

हुई तीखी झड़प

हाथरस की घटना के विरोध में एनएसयूआई के कार्यकर्ता सुबह से ही योगी सरकार का पुतला फूंकने की तैयारी में थे। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने छात्रों को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच तीखी झड़प हुई। एनएसयूआई पूर्वी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि पुलिस ने भी कुछ छात्रों पर लाठियां भांजी। इसके बाद पुलिस ने 14 छात्रनेताओं को अरेस्ट कर लिया। इस दौरान राष्ट्रीय संयोजक जितेश मिश्रा, प्रयागराज के जिला अध्यक्ष अक्षय यादव क्रांतिवीर, इकाई अध्यक्ष सत्यम कुशवाहा, ऑफिस कोऑíडनेटर कोमलाक्ष नारायण गिरी आदि मौजूद रहे।

अनशन स्थल पर घटना की निंदा की

छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर पिछले 71वें दिन से पूर्णकालिक अनशन कर रहे समाजवादी छात्रसभा की ओर से घटना की निंदा की गई। अनशन का नेतृत्व कर रहे छात्रनेता अजय यादव सम्राट ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इस दौरान इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष आदिल हमजा, छात्र नेता राहुल पटेल,नवनीत यादव, अविनाश विद्यार्थी, मो। ओबादा, यशवंत यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive