23 जनवरी से शुरू होगा वर्क, परीक्षा और परिणाम से जुड़ी अन्य जानकारियां भी दी गई

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) नई दिल्ली ने कई महत्वपूर्ण परीक्षाओं की डिटेल ऑनलाइन की है। इसमें परीक्षा और परिणाम से जुड़ी अहम जानकारियों को सार्वजनिक किया गया है, ताकि विभिन्न परीक्षाओं में शामिल अभ्यर्थी फ्यूचर के लिये मेंटली प्रिपेयर रहें। एसएससी ने जूनियर इंजीनियर एग्जाम फाइनल रिजल्ट से जुड़े अभ्यर्थियों को डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिये भी कॉल किया है।

मुख्यालय ने दी है जानकारी

एसएससी मुख्यालय की ओर से जारी की गई इम्पार्टेट इन्फार्मेशन में बताया गया है कि जूनियर इंजीनियर एग्जाम 2015 फाइनल रिजल्ट में शामिल सक्सेसफुल कैंडिडेट्स अपना डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा लें। इसके लिये उन्हें संबंधित रिजनल ऑफिसेस में जाना होगा। वहां पर 23 जनवरी से 03 फरवरी के बीच वेरिफिकेशन का काम होगा। एसएससी सेंट्रल रीजन इलाहाबाद के डायरेक्टर राहुल सचान ने बताया कि देशभर के अलग-अलग ऑफिसेस के लिये मुख्यालय की ओर से इंस्ट्रक्शन जारी किया गया है।

923 कैंडिडेट्स होंगे शामिल

उन्होंने बताया कि यूपी और बिहार की परीक्षा करवाने वाले सेंट्रल रीजन इलाहाबाद में फाइनली सेलेक्टेड कैंडिडेट्स की संख्या 923 है। इसके लिये सभी अभ्यर्थियों को कॉल लेटर उनके ईमेल आईडी पर भेज दिया गया है। अभ्यर्थी चाहें तो रीजनल वेबसाइट से भी कॉल लेटर डाऊनलोड कर सकते हैं। इसकी जानकारी उन्हें एसएमएस के थ्रू भी प्रोवाइड कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि जेई 2015 का फाइनल रिजल्ट कोई डेढ़ माह पहले जारी किया गया था।

स्किल टेस्ट के लिये भी रहें तैयार

स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन ने जूनियर इंजीनियर 2016 एग्जाम की संभावित तिथि घोषित कर दी है। यह परीक्षा एक मार्च से चार मार्च के बीच होनी है। कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम 2015 टीयर टू में सफल अभ्यर्थियों को डाटा इंट्री आपरेटर, लोअर डिविजनल क्लर्क समेत बाकी पदों के लिये होने वाले स्किल टेस्ट के लिये भी तैयार हो जाना चाहिये। कमीशन द्वारा स्किल टेस्ट का आयोजन 11 फरवरी से 11 मार्च के बीच किया जायेगा। इसके अलावा कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2016 टीयर थ्री की संभावित तिथि 05 मार्च बताई गई है।

30 जनवरी से आएगा रिजल्ट

एसएससी ने तीन महत्वपूर्ण एग्जाम के रिजल्ट की डेट भी डिक्लेयर कर दी है। इसमें बताया गया है कि कांस्टेबल जीडी सीएपीएफएस एग्जाम 2015 का फाइनल रिजल्ट 30 जनवरी को जारी किया जायेगा। वहीं एसआई सीपीओ टीयर टू एग्जाम 2015 का रिजल्ट 31 जनवरी को जारी होगा। इसके अलावा कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2016 टीयर टू का रिजल्ट 28 फरवरी को आयेगा।

एसएससी ने कई महत्वपूर्ण परीक्षाओं और परिणाम की डेट जारी की है। जेई एग्जाम के कैंडिडेट्स डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिये तैयार रहें।

राहुल सचान, डायरेक्टर, एसएससी सेंट्रल रीजन, इलाहाबाद

Posted By: Inextlive