STF ने बरामद की 950 पेटी तस्करी कर लाई गई शराब, दो बंदी

आसपास के कई जिलों में भी करते थे सप्लाई

ALLAHABAD: गैर प्रांत की शराब ला कर यहां बेचने वाले तस्करों को शनिवार की सुबह एसटीएफ की टीम ने दबोच लिया। टीम ने भारी मात्रा में तस्करी कर जनपद में लायी गई अवैध शराब को भी बरामद किया है। पकड़े गए गिरोह के सदस्य ने कबूला है कि वे हरियाणा व पंजाब से शराबों की तस्करी करते थे। पकड़ी गई शराब बोतलों को एसटीएफ ने जब्त कर लिया है।

बोलेरो से लाई जा रही थी शराब

एसटीएफ टीम को पिछले काफी दिनों से सूचना मिल रही थी दूसरे प्रांत की शराब ला कर तस्कर यहां खपा रहे हैं। इस सूचना को संज्ञान में लेते हुए टीम ने गिरफ्तारी के लिए अपना जाल बिछा दिया था। एसटीएफ उनकी तलाश में थी इसी बीच सूचना मिली कि सरायइनायत क्षेत्र में तस्करी गैर प्रांत की शराब लायी गई है। जिसे जनपद और आस पास के जिलों में ऊंचे दाम पर बेचने की तैयारी है। इस पर टीम सरायइनायत के जगबंधनपुर पहुंच कर उनकी ताक में लग गई। इस दौर जौनपुर की तरफ से एक बोलेरो व ट्रक आते हुए दिखा। टीम ने बोलरो को रोका तो उसमें सवार शराब के दो तस्करों हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में तस्करों में एक ने अपना नाम राजेश कुमार जायसवाल उर्फ गुड्डू पुत्र रमेश जायसवाल निवासी गनापुर जिला जौनपुर व दूसरे ने सुरजीत सिंह पुत्र पूरण सिंह निवासी सियालकोटी जनपद कुरूक्षेत्र का रहने वाला बताया।

गैर जनपद के हैं पकड़े गए लोग

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त राजेश जायसवाल ने बताया कि वह चंड़ीगढ़ व पंजाब में सक्रिय गिरोह का सक्रिय सदस्य है। शराब की तस्करी में वे कई साल से लगा हुआ था। माध्यम सहित अन्य प्रांतों से शराब लाकर उसे जनपद और आसपास के जिलों में कुछ सेटिंग वाली सरकारी ठेके की दुकानों पर बेचा करता था। इतना ही वह प्रदेश और जनपद में सरकारी कई दुकानों पर रैपर व होलोग्राम लगाकर बेची जाती है। इससे ग्राहकों को शक भी नहीं होता और आराम से सस्ती शराब ऊंचे रेट में यहां बिक जाती है। पकड़े गए लोगों ने शराब ने मिश्रण किए जाने की बात भी स्वीकार की है।

Posted By: Inextlive