-पहली बार छात्र परिषद के गठन की कवायद पूरी

-अध्यक्ष पद पर दो प्रत्याशियों को मिले एक बराबर वोट

पहली बार छात्र परिषद के गठन की कवायद पूरी

-अध्यक्ष पद पर दो प्रत्याशियों को मिले एक बराबर वोट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: छात्र परिषद गठन को लेकर चल रही कवायद आखिरकार मंगलवार को पूरी हो गई। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और उससे संबद्ध विभिन्न डिग्री कॉलेज में भले ही छात्र परिषद का गठन नहीं हो सका। लेकिन सीएमपी समेत दो डिग्री कॉलेजों में आखिरकार छात्र परिषद का गठन हो गया। इसमें सीएमपी डिग्री कॉलेज को एक साथ दो अध्यक्ष मिले। यहां अध्यक्ष पद पर खड़े दो प्रत्याशियों को बराबर वोट मिले। इसकी वजह से दोनों प्रत्याशियों को अध्यक्ष निर्वाचित करने की घोषणा की गई। चुनाव अधिकारी डॉ। भूपेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि लीगल एडवाइस के बाद यह डिसीजन लिया गया।

क्0फ् दिन के होंगे कार्यकाल

-दोनों अध्यक्ष करन सिंह परिहार और सौम्या शुक्ला का कार्यकाल क्0फ् दिन का होगा। पहले करन सिंह परिहार का कार्यकाल शुरू होगा। क्0फ् दिन के कार्यकाल में कॉलेज में छात्र परिषद कल्याण बजट का आधा हिस्सा ही यूज कर सकेंगे। जबकि सौम्या शुक्ला अपने कार्यकाल में क्0फ् दिन में आधा बचा हुआ बजट को खर्च कर सकेंगी। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका पासवान ने चा मत हासिल करके जीत दर्ज की। जबकि गुलाम अशरफ को तीन वोट मिले। महामंत्री पद पर अभिषेक सिंह चार वोट के साथ विजयी घोषित किए गए। कृष्णा गुप्ता को तीन वोट ही मिले। छात्र परिषद के पदों पर प्रत्याशियों के निर्वाचित होने की घोषणा होने के बाद कालेज परिसर में ही प्राचार्य ने निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।

---------------

ईसीसी में क्लास रीप्रजेंटेटिव को दिलाई शपथ

ईसीसी में मंगलवार को टुकर हॉल में क्9ख् क्लास रीप्रजेंटेटिव पदों पर निर्वाचित पदाधिकारियों को प्राचार्य डॉ। अरुण मोजेस ने शपथ दिलाई। इस मौके पर ईसीसी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ। उमेश प्रताप सिंह निर्वाचन मंडल के गठन की घोषणा की। इस मौके पर बोलते हुए प्राचार्य ने सभी क्लास रीप्रजेंटेटिव को बधाई दी। कहा कि डिग्री कॉलेज के विकास के लिए सभी मिलकर काम करेंगे। ख्फ् अक्टूबर को कालेज में छात्र परिषद के प्रमुख पदों के लिए नामांकन और नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके बाद शाम चार बजे वैध प्रत्याशियों की फाइनल सूची जारी होगी।

Posted By: Inextlive