नया पुरवा में बस ने स्टूडेंट को कुचला, हॉस्पिटल ले जाते समय तोड़ा दम

- पूरे परिवार के भरणपोषण की थी जिम्मेदारी, परिवार के सामने आर्थिक संकट

ALLAHABAD:

रोडवेज की अंडरटेकिंग बस ने सोमवार को थरवई के एक गरीब परिवार की उम्मीदों को रौंद दिया। पांच लोगों का पेट पाल रहे बीए फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट अमित पटेल को शिवकुटी के नया पुरवा में अंडरटेकिंग बस ने कुचल दिया। हादसे के बाद ड्राइवर बस छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने युवक को एसआरएन हॉस्पिटल भेजवाया लेकिन वहां उसको मृत घोषित कर दिया गया।

पिता हैं दिव्यांग

अमित थरवई के हरीरामपुर गांव का रहने वाला था। उसके पिता कमल कुमार पटेल दिव्यांग हैं। उनके तीन बेटों व एक बेटी में अमित सबसे बड़ा था और पढ़ाई के साथ-साथ घर का खर्च चलाने के लिए पेंटिंग का काम भी करता था। उसको सिविल लाइंस में एक नामी स्कूल में पेटिंग का काम मिला हुआ था। वह सोमवार को थरवई से साइकिल से सिविल लाइंस के लिए निकला था। वह स्टेनली रोड पर नया पुरवा के पास पहुंचा ही था कि पीछे से आ रही रोडवेज की अंडरटेकिंग बस ने उसकी साइकिल को रौंद दिया।

सड़क पर फैला खून

एक्सीडेंट में अमित का सिर फट गया था। एक्सीडेंट के बाद ड्राइवर ने बस को वहीं पर छोड़ दिया और भाग निकला। सड़क पर हर तरफ खून ही फैला हुआ था। पुलिस के पहुंचने तक अमित सड़क पर ही पड़ा तड़पता रहा। एक्सीडेंट के बाद राहगीर रुके तो सही लेकिन किसी ने मदद नहीं की। जब तक पुलिस उसको हॉस्पिटल पहुंचाती, अमित की सांसें थम चुकी थीं। अमित की पहचान काफी देर बाद हो सकी। उसके पिता कमल कुमार, चाचा राजेंद्र व कई रिश्तेदार एसआरएन हॉस्पिटल बिलखते हुए पहुंचे।

एक महीने में दूसरा सदमा

अमित की फैमिली को एक महीने के भीतर दूसरी बार झटका लगा। एक महीने पहले ही अमित की मां विमला देवी की मौत हो गई थी। विमला देवी की मौत के सदमे से परिवार उबर भी नहीं पाया था कि दुखों का पहाड़ फिर से टूट पड़ा। एसओ शिवकुटी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि बस को सीज कर दिया गया है। ड्राइवर का पता लगाया जा रहा है।

Posted By: Inextlive