- छात्रों ने जमकर किया प्रदर्शन, तीन घंटे तक की नारेबाजी

- कैंपस का महौल बिगड़ने की आशंका पर पहुंची पुलिस फोर्स

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल को खाली कराने के लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के आदेश के विरोध में गुरुवार को स्टूडेंट्स ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से पुलिस फोर्स को मौके पर बुला लिया गया। जिसके बाद भी स्टूडेंट्स अपनी मांगों को लेकर डटे रहे। करीब दो बजे मांगे पूरी नहीं होने पर स्टूडेंट्स आंदोलन का अल्टीमेटम कर वहां से वापस लौट गए।

हॉस्टल खाली कराने के आदेश का विरोध कर रहे स्टूडेंट्स

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से बुधवार को एक नोटिस जारी की गई थी। जिसमें यूनिवर्सिटी के सभी 15 हॉस्टलों को खाली कराने का निर्देश दिया गया था। इसी के विरोध में गुरुवार को सैकड़ों स्टूडेंट्स यूनियन हॉल की गेट पर पहुंच गए और वहां से सीधे कुलपति ऑफिस पहुंचे। यहां स्टूडेंट्स ने कार्यवाहक कुलपति प्रो। आर आर तिवारी से मुलाकात करने की कोशिश भी की। हालांकि कुलपति से स्टूडेंट्स नहीं मिल सके। इसके बाद स्टूडेंट्स वहीं बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। सूचना पर चीफ प्रॉक्टर प्रोफसर आरके उपाध्याय पहुंचे और स्टूडेंट्स को समझाने का प्रयास किया, लेकिन स्टूडेंट्स अपनी मांगों को लेकर डटे रहे।

पहले हो टीचर्स आवास खाली

पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने मांग किया कि यदि हॉस्टल खाली कराए जाएं तो एयू के टीचर्स और प्रशासनिक आफिसर्स भी अपने आवास खाली करें। इसके बाद ही हॉस्टल खाली होगा। हॉस्टलर्स का कहना है कि महामारी में जहां संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है, ऐसी दशा में घर भेजना कहां तक न्यायोचित होगा।

छात्रनेता अतेंद्र सिंह और कुंवर साहब सिंह, अजय सम्राट, विजयकांत, अविनाश विद्यार्थी, भूदेव यादव, जितेंद्र धनराज, सत्यम कुशवाहा, आयुष मौर्य, अमित पांडेय, पवन जिमी, अजीत खरवार, आदित्य शाही, मुबाशीर हारून, फरहान आदि मौजूद रहे।

- कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एयू एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से सभी हॉस्टल खाली कराने का निर्देश दिया गया है। हॉस्टल खाली कराने में कोई दिक्कत होती है, तो पुलिस फोर्स व प्रशासन की मदद ली जाएगी।

- प्रोफेसर आरके उपाध्याय, चीफ प्रॉक्टर, एयू

Posted By: Inextlive