छात्रसंघ अध्यक्ष के कमरे में तोड़फोड़

Updated Date: Tue, 27 Nov 2018 06:00 AM (IST)

पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ दर्ज किया नामजद केस

एक को घटना के कुछ देर बाद किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष उदय यादव के कमरे में रविवार की देर रात कुछ लोगों ने घुसकर तोड़फोड़ की। इस दौरान कमरे में मौजूद अध्यक्ष के रूम पार्टनर श्रीतम की पिटाई भी की। हमलावरों ने फायर भी किया, लेकिन गोली श्रीतम को नहीं लगी। फायरिंग की आवाज सुन हास्टल के दूसरे कमरे में रहने वाले छात्र बाहर निकल आए और हमलावरों को दौड़ाया तो वे धमकी देते हुए भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने संदीप साहू उर्फ बाबू नामक युवक को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि आरोपित संदीप और सुधांशु तीन दिन पहले जेल से जमानत पर रिहा होकर बाहर आए हैं।

घटना हॉलैंड हॉस्टल छात्रावास में रात करीब डेढ़ बजे हुई। हॉस्टल का कमरा नंबर पीबी-2 छात्रसंघ अध्यक्ष उदय यादव के नाम आवंटित है। इसी कमरे में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र श्रीतम पुत्र रामदरश भी रहता है। श्रीतम मूल रूप से गोरखपुर जिले के सिकरीगंज थाना क्षेत्र स्थित पिपरी गांव का रहने वाला है। रविवार रात श्रीतम सोने की तैयारी में था, तभी शराब के नशे में धुत सुधांशु सिंह, कौशलेश सिंह उर्फ सनी, संदीप साहू, विकास सिंह व दो अन्य युवक दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आए। अंदर घुसते ही उन्होंने श्रीतम को पीटना शुरू कर दिया। श्रीतम ने विरोध किया तो उन्होंने कमरे में तोड़फोड़ करते हुए फायरिंग की। वे लगातार अध्यक्ष की हत्या की धमकी दे रहे थे। शोरगुल की आवाज सुन दूसरे कमरे में रहने वाले छात्र बाहर निकल आए और हमलावरों को दौड़ा लिया। छात्रों की भीड़ देख हमलावर धमकी देते हुए फरार हो गए। फायरिंग की सूचना पर कर्नलगंज थाना की पुलिस हॉस्टल पहुंची। रुम पार्टनर से पूछताछ के बाद पुलिस ने संदीप को पकड़ा और थाने ले गई।

रुम पार्टनर श्रीतम की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूर्व में भी सुधांशु, संदीप समेत कई अन्य को हास्टल में तोड़फोड़ व आगजनी के मामले में जेल भेजा गया था। फायरिंग की बात गलत है। फरार लोगों की तलाश की जा रही है।

आलोक मिश्रा, सीओ, कर्नलगंज

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.