फूलपुर के तत्कालीन तहसीलदार आशुतोष कुमार व मु2य राजस्व अधिकारी पीएल सरोज की 5ाूमिका क्राइम ब्रांच की जांच में मिली संदिग्ध

ALLAHABAD: झूंसी में रेलवे की करोड़ों रुपए की 41 बीघा जमीन घोटाले में पुलिस ने फूलपुर के तत्कालीन तहसीलदार आशुतोष कुमार और मु2य राजस्व अधिकारी पीएल सरोज को कर्नलगंज एरिया से गिर3तार किया गया है। पकड़े गए अधिकारियों पर भूमाफिया से सांठगांठ कर क4जा कराने का आरोप है। तीन दिन पहले (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) एसआईटी ने प्रकरण में तत्कालिन ले2ापाल धर्मपाल यादव को गिर3तार किया था। अब तक मामले में सात लोग गिर3तार किए जा चुके हैं। जांच टीम ने पूर्व डीएम समेत कई अन्य अधिकारियों को नोटिस 5ोजकर पांच दिस6बर को बुलाया था।

अधिकारियों का था दबाव

एसपी क्राइम बृजेश मिश्रा ने बताया कि अधिकारियों ने पूछताछ में यह स्वीकार किया है कि उन पर कई बड़े अफसरों और नेताओं का दबाव था। दबाव में रिपोर्ट देनी पडी। मामले में एक पूर्व डीएम, राजस्व, रेलवे एवं विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को पांच दिस6बर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, मगर इनमें से कोई नहीं पहुंचा।

ले2ापाल की रिपोर्ट पर फर्जीवाड़ा

उन्होंने बताया कि मामले में भू माफिया अरेस्ट किया जा चुका है। दो नामजद आरोपी अरेस्ट स्टे लेने के कारण बचे हैं। जांच में पता चला कि रेलवे की जमीन को भू माफिया के नाम करने के लिए पहली रिपोर्ट तत्कालीन लेखपाल धर्मपाल यादव ने अधिकारियों को दी थी। उसी की रिपोर्ट के आधार पर फाइल आगे बढ़ी और फर्जीवाड़ा हुआ। इसके बाद आसानी से बिल्डर कुतुबुद्दीन और सलाउद्दीन ने रेलवे की जमीन अपने नाम करा ली। जेल भेजे गए आरोपियों ने लेखपाल की मदद से ही फर्जीवाड़ा कर कागजात बनवाया था।

वर्जन

दो अधिकारियों को गिर3तार कर 5ोज दिया गया है। पांच दिस6बर को पूर्व डीएम समेत कई अन्य अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वे नहीं आए। 18 दिस6बर को फिर बुलाया गया है। नहीं आने पर गैर जमानती वारंट जारी कराया जाएगा।

बृजेश मिश्रा, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive