-होटल या गेस्ट हाउस में पार्टी करने के दौरान रहें एलर्ट

-टप्पेबाजी के मास्टर छोटू और छुटकी हो चुके हैं एक्टिव

-आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रिंसिपल को लगाया लाखों का चूना

होटल या गेस्ट हाउस में पार्टी करने के दौरान रहें एलर्ट

-टप्पेबाजी के मास्टर छोटू और छुटकी हो चुके हैं एक्टिव

-आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रिंसिपल को लगाया लाखों का चूना

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अगर आपके फैमिली में शादी या फंक्शन है और आप किसी गेस्ट हाउस या होटल में पार्टी करने वाले हैं या उसमें शामिल हो रहे हैं तो आपको पार्टी के दौरान खास तौर पर एलर्ट रहने की जरूरत है। दरअसल, सिटी में छोटू और छुटकी गैंग एक्टिव हो गए हैं। ये फंक्शन का हिस्सा बनकर आपकी ज्वैलरी या पैसों भरा बैग उड़ा सकते हैं। ये हैं तो बच्चे, लेकिन इस काम में बेहद माहिर हैं। आपको पता भी नहीं चलेगा और आपका बेशकीमती सामान पलक झपकते गायब हो जाएगा। गैंग का पहला शिकार बनी हैं आर्य कन्या इंटर कालेज की पि्रंसिपल। कैसे आइए बताते हैं।

पार्टी में हुई थीं शरीक

आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रिंसिपल रेनू जोशी सलोरी एरिया में रहती हैं। सिविल लाइंस स्थित होटल बिलास में पार्टी में शरीक होने पहुंची थीं। उनके पास ज्वैलरी और कैश से भरा बैग था। पार्टी शुरू हो गई। ज्यादा लोग पार्टी में शामिल नहीं थे। कुछ लोग एक साथ में बैठे थे। इसी दौरान अचानक से रेनू का पर्स गायब हो गया। इस घटना से लोग दंग रह गए। पता चला कि पर्स में सवा दो लाख रुपए, ज्वैलरी और मोबाइल रखा था। पर्स कहां गायब हो गया पता नहीं चला।

सीसीटीवी फुटेज में दिखी छुटकी

पर्स गायब होने के बाद होटल में हंगामा शुरू हो गया। होटल मैनेजर ने बताया कि यहां हर जगह सीसीटीवी कैमरा लगा है। फिर जहां से पर्स गायब हुआ था, उस एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया। सीसीटीवी देखने से पता चला कि एक क्ख् साल की बच्ची वहां पर पहुंची थी। ऐसा लगा रहा था जैसे वह किसी परिचित की लड़की है और पार्टी में शामिल होने पहुंची है। वह आसानी से वहां पहुंची और लाखों रुपए से भरा पर्स उड़ा ले गई।

हर बार यही हाल

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। हमेशा ही ऐसा होता रहा है। इस घटना की जानकारी बाद में सिविल लाइंस पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक हर साल शादी समारोह में ये बच्चे टप्पेबाजी करते हैं। करोड़ों रुपए कैश व ज्वैलरी टप्पेबाजी में गायब हो जाती है। सिर्फ सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन एरिया में ही बच्चों द्वारा की गई टप्पेबाजी के मामले सबसे ज्यादा दर्ज हुए हैं।

कैसे रहें एलर्ट

-किसी भी गेस्ट हाउस या होटल में फंक्शन के दौरान रहें एलर्ट

-छोटे बच्चे बनकर पहुंचते हैं ये मासूम टप्पेबाज

-जार्जटाउन, करेली और सिविल लाइंस एरिया इनका टारगेट

-सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद भी नहीं हो पाता खुलासा

-मासूम बच्चों को देखकर उन पर शक करना होता है मुश्किल

-अगर कोई ज्वैलरी और कैश वाला बैग है तो उसे संभाल कर रखें

-ज्यादातर चोरियां कुर्सी पर रखे होने के कारण होती हैं

-टारगेट में होने से आसानी से बैग कर लेते हैं ट्रेस

Posted By: Inextlive