-मिठाई की दुकान के दूसरे फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट से लगी आग, गृहस्थी समेत काफी सामान जलकर राख

PRAYAGRAJ: मिठाई की दुकान के सेकेंड फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट से रविवार दोपहर बाद आग लग गई। काल्विन हॉस्पिटल के सामने डॉ काटजू रोड पर दुकान में लगी आग देख हड़कंप मच गया। आसपास के लोग भागकर मौके पर पहुंचे। सेकेंड फ्लोर पर मौजूद लोगों को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला गया। तब तक पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवान रेस्क्यू में जुट गए। फायर विभाग और पब्लिक की मेहनत से थोड़ी ही देर में आग बुझा ली गई। आग में जलने से गृहस्थी और दुकान का काफी सामान जलकर राख हो गया।

काल्विन के पास हुई घटना

शाहगंज के काल्विन हॉस्पिटल के सामने मो। शमीम का घर है। घर के ग्राउंड फ्लोर पर उसने मिठाई की दुकान खोल रखी है। दूसरे और तीसरे तल पर उनका परिवार रहता है। दोपहर के समय दूसरे तल पर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें और धुआं देख हड़कंप मच गया। यह सब देख पड़ोस के लोग दौड़कर पहुंच गए। सबमर्सिबल चालू कर लोग आग बुझाने की कोशिश में जुट गए। इस बीच छत के रास्ते से परिवार को सटकर बने दूसरे मकान पर भेजकर उन्हें सुरक्षित बचाया गया। तब तक फायर ब्रिगेड के जवान वाटर टैंकर के साथ पहुंच गए। जवानों द्वारा पब्लिक के सपोर्ट से आग पर काबू पाया। आग बुझने तक दूसरे तल पर स्थित गृहस्थी के सारे सामान व कुछ दुकान के सामान जलकर राख हो गए।

दुकान में लगी की सूचना पर टीम भेजी गई थी। दूसरे तल पर आग लगी थी उसमें परिवार रहता था। दुकान के काफी सामान भी वहां रखे हुए थे। आग बढ़ती इसके पहले काबू पा लिया गया था।

-आरएस मिश्र, मुख्य अग्निशमन अधिकारी

Posted By: Inextlive