दो पक्षों में विवाद की जानकारी पर पहुंची थी दारागंज थाना की पुलिस

पुलिस पर पुजारी से अभद्रता का लगा आरोप, जाम लगाया, थाना घेरा

ALLAHABAD: दारागंज एरिया के पुरा पड़ाइन मोहल्ले में स्थित राम जानकी मंदिर में सोमवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद की जानकारी पर पुलिस पहुंची तो मामला सुलझने की बजाय और बढ़ गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पुजारी से अभद्रता और मंदिर में तोड़फोड़ का आरोप लगाते हुए जाम लगा दिया और थाना का घेराव भी किया। बाद में पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह लोगों को शांत कर मामला संभाला। एसएसपी आकाश कुलहरि ने मामले की जांच एसपी सिटी को सौंपी है।

पुरा पड़ाइन मोहल्ले में राम जानकी मंदिर पर नवरात्रि में पूजा आदि के कार्यक्रम चल रहे थे। सोमवार को इसके समापन भण्डारा का आयोजन किया गया। भण्डारा चल ही रहा था कि अचानक मंदिर में कुछ लोग आपस में भीड़ गए। यह देख किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। सूचना पर दारागंज थाने की पुलिस मंदिर पहुंची। आरोप है कि पुलिस ने मंदिर के पुजारी महंत राम दास व उनके बेटे दीपेश के साथ गालीगलौज की और पीटा भी। इसी बीच किसी ने मामले की जानकारी अपना दल महानगर अध्यक्ष आनंद ओझा को दी। ओझा, भाजपा नेता राकेश कुमार शुक्ला, अधिवक्ता प्रदीप चन्द्र त्रिपाठी आदि के सहित सैकड़ो समर्थकों के साथ मंदिर की ओर चले तो पुलिस भीड़ को देख भाग खड़ी हुई। इस बीच पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी हुई तो वे मौके पर पहुंचे, और हंगामा कर रहे लोगों समझाकर मामला शांत कराया।

मामले की जांच एसपी सिटी से कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट आते ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आकाश कुलहरि, एसएसपी

मंदिर के अंदर दो पक्षों के बीच विवाद का मामला सामने आया है। फिलहाल घटना की पूरी जांच की जा रही है। अगर इसमें कोई पुलिसकर्मी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

सिद्धार्थ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive