नंबर गेम

537 कुल पुलिसकर्मियों के पास है जिले में ई-चालान एप

65 ट्रैफिक पुलिसकर्मी के पास है ई-चालान एप

52 यातायात मुख्य आरक्षी चालान के लिए कर रहे यूज

01 ट्रैफिक एसपी, 03 ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 08 टीएसआई, 01 ट्रैफिक

इन दरों पर वसूलेंगे जुर्माना

बगैर हेलमेट: 1000

बगैर सीट बेल्ट: 1000

बगैर बीमा: 1000

ड्राइविंग के साथ मोबाइल पर बात: 1000

गलत नंबर प्लेट: 5000

बिना ड्राइविंग लाइसेंस: 5000

तेज रफ्तार वाहन चलाना: 1000

बिना कागजात: 5000

-ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चुकानी पड़ रही भारी कीमत

-बदली रेट लिस्ट, ज्यादातर बिना हेलमेट और सीट बेल्ट पर हो रहा चालान

PRAYAGRAJ: ट्रैफिक नियम ब्रेक करने वाले अलर्ट हो जाएं। अब नया वाला भारी-भरकम जुर्माना लोगों की जेब हल्की कर रहा है। इसके लिए पुलिसकर्मियों ने एप में नए वर्जन को अपडेट कर लिया है। अब पुलिसकर्मी नए जुर्माने की रािश के साथ चालान कर रहे है। यह जानकारी एसपी ट्रैफिक अभिलेश भदौरिया ने दी है। नए चालान की दुगुनी राशि भरने में लोगों के पसीने छूट रहे हैं।

दर्ज हो चुका है ब्यौरा

यह आदेश 31 जुलाई को शासनदेश जारी होने के बाद ई-चालान व्यवस्था में बदलाव के बाद किया गया है। जिले भर के चेकिंग दलों के ई-टैबलेट में नए जुर्माने का ब्योरा दर्ज भी करा दिया गया है। ट्रैफिक इंस्पेक्टर राकेश प्रताप सिंह ने बताया कि ई-चालान के सॉफ्टवेयर में नये जुर्माने का ब्योरा दर्ज हो चुका है। ट्रैफिक के टोटल 65 मोबाइलों पर ई-चालान एप का नया वर्जन अपलोड हो चुका है। इसके साथ ही थाने व चौकियों पर तैनात इंस्पेक्टर व दरोगाओं ने भी नया वर्जन अपलोड करा लिया है। बीच में इसको लेकर कुछ शिकायतें आ रही थीं। कुछ लोगों का पुराने रेट पर ही चालान हो रहा तो कुछ का नया रेट पर हो रहा था। लेकिन अपडेशन के साथ ही यह प्रॉब्लम सॉल्व हो चुकी हे।

ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों के खिलाफ नए जुर्माने की दरों से ई-चालान करके जुर्माना वसूला जा रहा है। नया सॉफ्टवेयर इंस्टॉल कर दिया गया है।

-अभिलेश भदौरिया, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive