चांदी कारोबारी के पड़ोसी ने ही बनाई थी लूट की योजना, रेकी भी की थी

मुन्ना पटेल की सूचना पर इलाके में पहले से पहुंच गए थे बदमाश

ALLAHABAD: कैंट क्षेत्र के चौफटका के समीप टेंपो रोककर तमंचा के बल पर दस किलो चांदी लूटने वाले चार बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए सभी लूटेरे धूमनगंज थाना क्षेत्र के हैं। अभियुक्तों में राजू मिश्रा, मुन्ना पटेल, रवि पासी व सूरज कुमार शामिल हैं। इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। इनके पास से चार किलो साठ ग्राम चांदी बरामद हुई है।

पड़ोसी ने बनाई लूट की योजना

पुलिस लाइंस के सभागार में एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि लूट की वारदात चार सितम्बर की शाम को हुई। धूमनगंज थाना क्षेत्र का पारस चांदी का काम करता है। उसने घर पर ही दुकान खोली है और चांदी सफाई का करता है। पारस के घर के सामने रहने वाले मुन्ना पटेल की नजर पारस के कारोबार पर थी। मुन्ना भी पहले चांदी का काम कर चुका है। उसने चांदी लूट की योजना बनाई और रवि पासी, सूरज, राजू मिश्रा को इसमें सहयोगी बनाया।

रेकी कर दे रहा था जानकारी

मुन्ना ने पुलिस को बताया कि वह पारस के घर के सामने रहता है। इससे उसकी सारी गतिविधि पर नजर रखने लगा। वारदात के दिन उसके निकलने से पहले ही रवि को फोन पर जानकारी दी। रवि, सूरज और राजू के साथ मोहल्ले में पहुंचकर पारस के निकलने का इंतजार करने लगा। जैसे ही वह टेंपो में बैठकर चौक के लिए निकला, चौफटका के निकट उन्होंने टेंपो रुकवाया और पारस का बैग लूट लिया। बैग में दस किलो चांदी थी। कैंट पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से चारों लूटेरों को गिरफ्तार कर चार किलो साठ ग्राम चांदी बरामद की है। इसके अलावा एक लाख पांच हजार नगद व सिविल लाइंस से चुराई बाइक भी बरामद हुई है। इनके पास से लूट में प्रयुक्त तमंचा भी मिला है। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच प्रभारी बृजेश सिंह, वृंदावन राय व साइबर सेल प्रभारी नागेश सिंह के साथ गिरफ्तारी करने वाली टीम को बधाई दी है।

बदमाशों के खिलाफ हैं कई मुकदमे

04

कर्नलगंज थाना व एक सिविल लाइंस थाने में मुन्ना पटेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज है

06

कर्नलगंज थाना, दो कैंट व एक सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज है राजू मिश्रा के खिलाफ

03

कैंट थाना, एक मऊआईमा व एक केस सिविल लाइंस थाना में दर्ज है रवि पासी के खिलाफ

02

कैंट व एक केस सिविल लाइंस में दर्ज है सूरज के खिलाफ

चारों शातिर हैं। इनके खिलाफ कई थानों में केस दर्ज हैं। ये पहले भी जेल जा चुके हैं। अब इनके साथियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नितिन तिवारी, एसएसपी

10

किलो चांदी लूटी गई थी टेंपो रोककर चौफटका के समीप

04

सितंबर की शाम को तमंचा के बल पर वारदात को दिया गया था अंजाम

04

किलो चांदी बरामद की गई है बदमाशों के पास से

01

लाख रुपये नगद के साथ चोरी की बाइक व तमंचा भी हुआ है बरामद

Posted By: Inextlive