मनौरी स्थित श्री साईनाथ हॉस्पिटल को लेवल टू कोरोना हॉस्पिटल में किया गया परिवर्तित

नर्सिग होम एसोसिएशन के साथ किया जाएगा कोरोना मरीजों का इलाज

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच गुरुवार को शहर को एक नया लेवल टू कोविड हॉस्पिटल मिलने जा रहा है। मनौरी स्थित श्री साईनाथ द्वारिका कोविड हॉस्पिटल में आज से मरीजों को भर्ती किया जाएगा। कोरोना के पहले सीजन में भी यह हॉस्पिटल चालू था और इसे इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से खोला गया था। इस बार नर्सिग होम एसोसिएशन ने यह बीड़ा उठाया है।

30 बेड पर भर्ती होंगे गंभीर मरीज

नर्सिग होम एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष व द्वारिका हॉस्पिटल के संचालक डॉ। सुशील सिन्हा ने बताया कि यह हॉस्पिटल कुल 50 बेड का होगा और इसमें तीस बेड आईसीयू के होगे। यानी इनमें गंभीर मरीजों को भर्ती किया जाएगा। प्रयागराज में बढ़ती बेड और ऑक्सीजन की मारामारी के बीच यह हॉस्पिटल राहत का सबब साबित होगा। श्री साईनाथ हॉस्पिटल के ओनर व होमियोपैथिक चिकित्सक डॉ। एसएम सिंह ने पिछले सीजन में भी आगे आकर मरीजों की सहायता करने का निर्णय लिया था। इस बार भी नर्सिग होम एसोसिएशन के साथ मिलकर महत्वपूर्ण हॉस्पिटल खोला जा रहा है।

बेहतर टीम लगाने का दावा

द्वारिका हॉस्पिटल के संचालक डॉ। सुशील सिन्हा ने बताया कि हमारे पास डॉक्टर्स की बेहतर टीम है जो मरीजों की सेवा करेगी। जिसमें डॉ। आलोक मिश्रा, डॉ। अनुराग अग्रवाल, डॉ। वैभव श्रीवास्तव शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मरीजो को भर्ती करने की जिम्मेदारी प्रशासन की है। वह तय करेंगे कि किस मरीज को वार्ड में रखना है और किसे एडमिशन नही देना है।

कालिंदीपुरम में 35 ऑक्सीजन बेड शुरू

स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ कालिंदीपुरम कोविड हॉस्पिटल के नोडल डॉ। राहुल सिंह ने बताया कि दो बेड के हॉस्पिटल में 35 बेड ऑक्सीजन वाले तैयार कर लिए गए हैं और इन पर मरीजों को भर्ती कर लिया गया है। हमारे हॉस्पिटल में एक भी मरीज की डेथ नही हुई है और सीरियस मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। बता दें कि कालिंदीपुरम आवास योजना को परिवर्तित कर कोविड हॉस्पिटल का रूप दिया गया है।

Posted By: Inextlive