- नौकरी के नाम पर फर्जी प्रमाण पत्र देकर करता था धोखाधड़ी, रेलकर्मी का बेटा गिरफ्तार

- चार लोगों से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लिया था 20 लाख रुपये

PRAYAGRAJ: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक जालसाज का चेहरा सामने आया है। नवयुवकों को फर्जी प्रमाण पत्र देकर धन उगाही करता था। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित अंकित कुमार पाण्डेय पुत्र मनोज कुमार पाण्डेय निवासी धनश्याम नगर रेलवे कालोनी का रहने वाला है। उसके पति रेलवे में नौकरी करते हैं। बीते कुछ दिन पहले कौशाम्बी के सैनी के एक व्यक्ति ने उसके खिलाफ चार लोगों से 20 लाख रुपये की धोखाधडी करने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने शनिवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है पूछताछ की जा रही है कि और कितने लोगों के साथ धोखाधड़ी की गयी है।

दो दिन पहले दर्ज हुआ था मुकदमा

खुल्दाबाद थाना प्रभारी वीरेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि कौशाम्बी के सैनी निवासी जीतेन्द्र ने दो दिन पहले केस दर्ज कराया था कि अंकित कुमार पाण्डेय अपने पिता को कर्मचारी यूनियन का नेता और उनकी पहुंच अधिकारियों तक बताया। अंकित ने रेलवे में टेक्नीशियन के चार पदों को खाली बताया तथा चार लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली। फर्जी प्रमाण पत्र पकड़ा दिया गया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में अंकित ने बताया कि वह अपने पिता की पहुंच अधिकारियों तक हैं, यह कहकर लोगों से धोखाधड़ी करता था।

बेरोजगार युवकों को रेलवे में टेक्नीशियन के चार पद खाली बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर वसूली करता था। उसको उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

विरेन्द्र यादव, खुल्दाबाद थाना प्रभारी

Posted By: Inextlive