व्यापारी को सेलफोन पर मिली धमकी, पैसे का इंतेजाम करने को कहा

चलाते हैं पेट्रोल पम्प व कई गोदाम, परिवार में ही है प्रधानी, रिपोर्ट दर्ज

पूरे परिवार के बारे में सबकुछ जानता हूं। लम्बा चौड़ा कारोबार फैला रखा है। अब तो प्रधानी भी हाथ में आ गई है। दो करोड़ रुपए तैयार रखो। चालाकी दिखाने की कोशिश की तो बेटी को उठा लूंगा। मोबाइल पर आई इस धमकी ने इंडस्ट्रियल एरिया के रहने वाले कारोबार की नींद उड़ा दी है। उनसे पूरे दो करोड़ रुपए मांगे गए हैं। रुपए न मिलने पर बेटी को उठा लिए जाने की धमकी से पूरा परिवार सन्नाटे में है। उन्होंने इसकी सूचना इंडस्ट्रियल थाने की पुलिस को दे दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। फिलहाल उसके पास कोई सुराग नहीं है।

दोपहर में आई थी कॉल

औद्योगिक थाना क्षेत्र के व्यौहरा गांव के रहने वाले जय प्रकाश जायसवाल की गिनती बड़े कारोबारियों में की जाती है। उनका चाक घाट पर खुद का पेट्रोल पम्प है। इसके अलावा उन्होंने खुद के कई गोदाम बनवा रखें हैं जिसे किराए पर लेकर व्यापारी अपना माल रखने के लिए इस्तेमाल करते हैं। उनके छोटे भाई की पत्‍‌नी प्रीती जायसवाल वर्तमान में गांव की प्रधान हैं। शनिवार को उन्होंने थाने पर जो सूचना दी उसके मुताबिक 13 सितंबर को दोपहर में उनके मोबाइल पर कॉल आई थी। फोन करने वाले ने दो करोड़ रुपए की मांग की और धमकाया कि रुपए नहीं मिलने पर उनकी बेटी को अगवा कर लिया जाएगा। शुरू में उन्होंने मामले को अवॉयड किया फिर पुलिस को सूचना दे देना ही जरूरी समझा।

सीडीआर से सामने आएगा सच

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन वह व्यापारी के साथ डिस्प्यूट को भी साथ में लेकर चल रही है। पुलिस ने उनके मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट निकलवाई है ताकि कॉल करने वाले से लेकर उसकी लोकेशन तक के बारे में पूरा सच सामने आ सके। व्यापारी के अनुसार फोन करने वाले ने अपना पता कानपुर का बताया था। पुलिस का कहना है कि नंबर ट्रेस हो जाने के बाद असलियत तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

मामला दर्ज कर लिया गया है। सीडीआर रिपोर्ट निकलवाई जा रही है ताकि फोन करने वाले की लोकेशन और कॉल की सच्चाई पता चल सके। हम अपनी ओर से घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने का प्रयास करेंगे।

पंकज कुमार सिंह

एसओ, इंडस्ट्रियल थाना, इलाहाबाद

Posted By: Inextlive