-सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता को फोन पर मिली धमकी

-कई बार कॉल और मैसेज आने के बाद अधिवक्ता ने दी पुलिस को सूचना

तुम्हारे बारे में सब कुछ पता है। तुम्हारे परिवार के बारे में भी। बच्चे कहां पढ़ते हैं? यह भी जानते हैं और कब आते-जाते हैं? इसकी भी पूरी जानकारी है। बेहतर होगा कि 50 लाख रुपए का इंतेजाम कर लो। पैसा नहीं मिला तो तुम्हारे बच्चे भी सलामत नहीं रहेंगे। यह धमकी पहले फोन पर मिली और फिर मैसेज आया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और उनके परिजन सकते में आ गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है।

करेली में रहते हैं अधिवक्ता

मो। हसनैन खान सी ब्लाक करेली के रहने वाले हैं। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वह सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। उनका परिवार इलाहाबाद में ही रहता है। दोनो बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस को जो सूचना दी, उसके मुताबिक चार दिन से एक फोन कॉल उनके परिवार की नींद उड़ाए हुए है। फोन करने वाला गुमनाम है और हर बार वह कॉल के लिए नए नंबर का इस्तेमाल करता है। उसने अधिवक्ता से पचास लाख रुपए का इंतेजाम करने को कहा है।

बच्चों के साथ अनहोनी की धमकी

पुलिस को अधिवक्ता ने जो बताया उसके मुताबिक उन्हें इस संबंध में मैसेज भी आया था। यह मैसेज भी उन्होंने पुलिस से शेयर किया है। इसमें भी कहा गया है कि पचास लाख रुपए न मिलने पर उनके बच्चे सलामत नहीं रहेंगे। शुरुआती दौर में उन्होंने इसे सीरियसली नहीं लिया और एवॉयड किया। लेकिन, लगातार कॉल आने के बाद पूरा परिवार खौफजदा हो उठा। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना देते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई। आई नेक्स्ट ने अधिवक्ता को ट्रेस करने की कोशिश की लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। एसपी क्राइम अरुण पांडेय का कहना है कि सूचनाओं के आधार पर मैसेज और कॉल करने वालों का पता लगाने के लिए सर्विलांस टीम के साथ क्राइम ब्रांच की टीम को लगा दिया गया है। जल्द ही हम पूरी घटना का पर्दाफाश कर लेंगे।

अधिवक्ता ने सूचना दी है। इस सूचना के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन का आदेश दे दिया गया है। सर्विलांस टीम को भी असलियत का पता लगाने के लिए लगाया गया है।

अरुण कुमार पाण्डेय

प्रभारी, एसएसपी, इलाहाबाद

Posted By: Inextlive