- वारदात को अंजाम देने के पहले पुलिस ने नेहरू पार्क के पास से दबोचा

PRAYAGRAJ: कानपुर का गैंग गैस कटर से एटीएम काटकर रुपये लूटने के इरादे से शहर आ धमका। सरगना द्वारा बनाए गए प्लान पर वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। इसके पहले नेहरू पार्क मोड़ से धूमनगंज पुलिस ने पूरे गैंग को दबोच लिया। इनके पास से एटीएम काटने के सभी मुकम्मल औजार बरामद किए गए। तलाशी में तमंचे और बम भी मिले हैं। पूछताछ में सभी ने चौंकाने वाला खुलासा किया। कहा कि एटीएम काटने का तरीका सभी यू-ट्यूब पर देकर सीखे हैं।

मुखबिर ने बचा लिया बड़ी घटना

पकड़ा गया गैंग नेहरू पार्क मोड़ के बगल पार्क में बैठकर पास स्थित एटीएम को काटने का प्लान बना रहा था। शातिरों की बात भोर में घर से बाहर आए मुखबिर ने सुन लिया। उसने तत्काल मामले की खबर इंस्पेक्टर धूमनगंज को दे दी। फोर्स के पास वह पार्क में जा पहुंचे। पुलिस के मुताबिक पार्क में छह लोग संदिग्ध स्थिति में नजर आए। इन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। गाजीपुर थाना साड़ कानपुर नगर निवासी शंकर सिंह खुद को गैंग का सरगना बताया। इसी गांव का अंकित सिंह स्वयं की पहचान सरगना के राइट हैंड के रूप में दी। जबकि चार अन्य राजा उर्फ आलोक निवासी रातेपुर थाना साड़ कानपुर नगर, रोहित उर्फ बल्ला निवासी कुडनी थाना साड़ कानपुर नगर, कुलदीप उर्फ प्रदीप कुमार निवासी रातेपुर थाना साड़ कानपुर नगर, व अरुण कुमार दुबे निवासी गाजीपुर थाना साड़ कानपुर नगर खुद को गैंग का मेंबर बताया। इनके पास से पुलिस ने एक तमंचा, जिंदा कारतूस, गैस सिलेंडर, पाइप, गैस सिलेंडर एलपीजी, एक चाबी, कार मारुति सुजुकी इको स्टार बरामद किया। कड़ाई से पूछताछ में सभी कबल किए कि वे नेहरू पार्क मोड़ स्थित एटीएम को काट कर रुपये चुराने का प्लान बना रहे थे।

पकड़े गए सभी शातिर कानपुर नगर के रहने वाले हैं। गैंग एटीएम को काटकर रुपये लूटने के बाद बरामद कार से भागने के फिराक में था। घटना को अंजाम देते इसके पहले मुखबिर को भनक लग गई, और सभी गिरफ्तार कर लिए गए।

अरुण कुमार चतुर्वेदी, इंस्पेक्टर धूमनगंज

Posted By: Inextlive