सिग्नल न दिखने से आगे बढ़ी ट्रेन तो यात्रियों ने मचा हड़कंप

कोहरे की मोटी चादर में छिपे रहे सूर्य देव, गलन बढ़ने से कांपते रहे लोग

कोहरे के चलते इंटरसिटी बढ़ी प्लेटफार्म से आगे

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH (9 Dec): घने कोहरे का असर तीसरे दिन भी जारी रहा। कोहरे की वजह से रोडवेज बस अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक यात्री परेशान नजर आए। रानीगंज में इंटरसिटी से हादसा होते-होते बचा। अचानक बढ़ी ठंड से लोग कांपते रहे। स्कूल जाने वाले छात्र रहे हों या घरों में बैठे लोग सभी ठंड से कांपते रहे।

नहीं दिखा सिग्नल आगे बढ़ी ट्रेन

मंगलवार को घना कोहरा होने के कारण वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी रात में दादूपुर स्टेशन पर प्लेटफार्म से आगे बढ़ गई। इससे यात्रियों को ट्रेन पकड़ने व उतरने में काफी दिक्कत हुई। जबकि बुधवार को वाराणसी लखनऊ बीपीएल ट्रेन दो घंटे देरी पहुंची। जनता एक्सप्रेस व इंटरसिटी एक्सप्रेस भी कुछ लेट रही। इससे ट्रेन के इंतजार में यात्री परेशान रहे ।

चलती ट्रेन से गिरा बुजुर्ग घायल

बीपीएल ट्रेन जब दांदूपुर स्टेशन से चलने लगी तो कुछ यात्री हड़बड़ाहट में उतरने लगे। आनन-फानन उतर रहा एक बुजुर्ग प्लेटफार्म पर गिरने से घायल हो गया। यह तो संयोग ही था कि वह बाल-बाल बच गया। वर्ना वह हादसे का शिकार भी हो सकता था। बुजर्ग के साथ महिला व बच्चे भी थे। हालांकि वे सभी पहले उतर चुके थे।

बाक्स

फोटो-9 पीआरटी-2

सर्वर फेल होने से यात्री रहे परेशान

सर्वर में गड़बड़ी के कारण बुधवार को दोपहर के वक्त आरक्षण काउंटर पर भीड़ लगी रही। रिजर्वेशन कराने के लिए दोनों काउंटर पर सुबह से ही लाइन लग गई थी। रिजर्वेशन का काम चल रहा था। दोपहर के वक्त सर्वर बीच-बीच में डाउन होने लगा। इससे रिजर्वेशन में दिक्कत आने लगी। देर होने के कारण लोग हो-हल्ला शुरू कर दिए। सर्वर में गड़बड़ी की जानकारी होने पर लोग शांत हुए।

Posted By: Inextlive