कौशांबी सांसद ने हरनामगंज स्टेशन से किया ट्रेन को रवाना

KUNDA: अरसे से कुंडा तहसील क्षेत्र के व्यापारी कानपुर आने जाने के लिए ट्रेन की मांग स्थानीय जनप्रतिनिधियों से करते आ रहे थे। यह मांग अब जाकर पूरी हुई। प्रयाग-कानपुर पैसेंजर रेल मंत्रालय ने चलाई है। यह गाड़ी सोमवार को प्रयाग से चलकर कानपुर जाने के के दौरान शाम करीब 5.26 मिनट पर कुंडा हरनामगंज स्टेशन पहुंची। ट्रेन से सफर कर रहे कौशांबी सांसद विनोद सोनकर का स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिनिधि सतीश चौरसिया की अगुवाई में स्वागत किया गया। दो मिनट के स्टाप में सांसद ने उपस्थित लोगों को बताया कि उन्होंने कुंडा, सिराथू व भरवारी को आदर्श स्टेशन बनाने की योजना में शामिल किया है। इन स्टेशनों पर यात्रियों की लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। हरनामगंज स्टेशन के लिए तीन करोड़ रुपये भी आवंटित किए गए हैं। इस दौरान मानिकपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष एमपी धुरिया व व्यापारियों ने सांसद को मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि उक्त ट्रेन का समय शाम का नहीं बल्कि सुबह का होना चाहिए, जिससे क्षेत्र का व्यापारी सुबह ट्रेन पकड़कर कानपुर पहुंच जाए और दिन भर खरीदारी करने के बाद शाम को ट्रेन पकड़कर लौट आए।

प्रयाग में तैयार हो रहा यार्ड

इस पर सांसद ने व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि अभी इस ट्रेन को रुकने के लिए प्रयाग में यार्ड तैयार कराया जा रहा है। यार्ड तैयार हो जाएगा तो ट्रेन की समय सारणी बदल जाएगी। इसके बाद सांसद ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर कानपुर के लिए रवाना कर दिया। इस मौके पर प्रयाग से आए मंडल वाणिच्य प्रबंधक अमिताभ कुमार, हेड टीटीई रानी श्रीवास्तव, एकता रश्मि, अर्चना वर्मा व भूपेंद्र पाण्डेय मीडिया प्रभारी, दशरथ पटेल, राजेश मिश्रा, रोहित कुमार, विक्की, तुलसीराम, ओम प्रकाश, सरोज त्रिपाठी, मनोज मिश्राव रोशन लाल सोनकर समेत मौजूद रहे।

पहले दिन बिके तीस टिकट

प्रयाग से चलकर कानपुर को जाने वाली ट्रेन के पहले दिन हरनामगंज स्टेशन से कुल तीस लोगों ने कानपुर के लिए टिकट लिया। एसएम आरएम यादव ने बताया कि ट्रेन में कुल जनरल बोगी के दस डिब्बे हैं। गाड़ी प्रतापगढ़ जनपद के तीन रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी, जिसमें कुंडा में ट्रेन का स्टापेज दो मिनट का है। मानिकपुर व परियांवा रेलवे स्टेशनों पर इसका स्टापेज एक-एक मिनट का है। भविष्य में ट्रेन में एक एसी कोच लगाने के लिए बात कही गई है।

Posted By: Inextlive