- अब तक का सबसे बड़ा मंच हो रहा तैयार, पहले दिन गायिका श्रेया घोषाल देंगी परफॉर्मेस

- शहर की सभी हेरिटेज बिल्डिंग्स भी होंगी जगमग, लोकल प्रतिभाओं को मंच पर मिलेगा मौका

ALLAHABAD:

जिला प्रशासन इस बार त्रिवेणी महोत्सव के जरिए इतिहास रचने की कोशिश में है। प्रशासन का दावा है कि कार्यक्रम में इस बार सबसे बड़ा मंच तैयार किया जा रहा है। मंच को अंतरराष्ट्रीय स्तर के डिजायनर्स ने तैयार किया है।

बॉलीवुड स्टाइल में सजेगा मंच

त्रिवेणी महोत्सव का स्थान बदलने के साथ इस बार मंच सौ फीट लंबा और पचास फीट चौड़ा बनाया जा रहा है। पत्रकारों से बातचीत में डीएम संजय कुमार ने बताया कि अभी तक प्रदेश के किसी भी महोत्सव में इतना भव्य मंच तैयार नहीं हुआ है। मंच को संवारने की जिम्मेदारी अंतरराष्ट्रीय स्तर के डिजायनर्स जाहिद, संजय सिंघे और नईम की टीम को सौंपी गई है, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के सेट समेत विदेशों में होने वाले अवार्ड फंक्शन के मंच भी तैयार किए हैं। मंच के केंद्र पर राष्ट्रीय पक्षी मोर की डिजायन बनाई गई है, जो अनेकता में एकता का मैसेज देता है।

रोशनी से नहाएगा गिरजाघर

23 से 28 फरवरी के बीच होने वाले मुख्य कार्यक्रमों के दौरान शहर की रेलवे, एसबीआई, कलेक्ट्रेट, पत्थर गिरिजाघर आदि हेरिटेज बिल्डिंग्स भी जगमगाएंगी।

ये हस्तियां होंगी शामिल

-26 फरवरी को होने वाले कवि सम्मेलन में मुनव्वर राणा, मंजर भोपाली, डॉ उदय प्रताप जैसे शायर शामिल होंगे

-23 फरवरी को उदघाटन समारोह में गायिका श्रेया घोषाल परफॉर्म करेंगी तो अगले दिन दिव्यांग बच्चों का ग्रुप उड़ान अभिनेता अन्नू कपूर के साथ कार्यक्रम पेश करेगा।

-28 फरवरी को गायक जावेद अली के अलावा एक्ट्रेस अमीषा पटेल का डांस ग्रुप भी परफॉर्म करेगा।

50 हजार लोग बैठेंगे

बोट क्लब पर होने वाले महोत्सव में एक साथ पच्चीस से पचास हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।

Posted By: Inextlive