- बीएड इंट्रेस व पीजी हिंदी लास्ट सेमेस्टर की एक ही दिन होनी है परीक्षाएं

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की फाइनल इयर की परीक्षाओं के बीच ही बीएड इंट्रेस एग्जाम की डेट पड़ने से स्टूडेंट्स की मुसीबत बढृ गई है। ऐसे में स्टूडेंट्स दो परीक्षाएं एक दिन पड़ने से परेशान है। स्टूडेंट्स ने इस संबंध में कुलपति प्रो.आरआर तिवारी को पत्र भेजकर परीक्षा की डेट बदलने की मांग की है। यूनिवर्सिटी की फाइनल इयर की परीक्षाओं के दौरान एमए हिंदी लास्ट सेमेस्टर की परीक्षा एक अक्टूबर को है, जबकि इसी दिन बीएड इंट्रेस का पेपर भी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित किया जाना है।

दोनों परीक्षाओं की टाइमिंग ने फंसाया पेंच

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पीजी हिंदी लास्ट सेमेस्टर की परीक्षा और बीएड इंट्रेस एग्जाम की टाइमिंग में भी दिक्कत है। एमए हिंदी लास्ट सेमेस्टर की परीक्षा की टाइमिंग सुबह 10 से 12 बजे तक निर्धारित की गई है, जबकि वहीं बीएड इंट्रेस एग्जाम के अन्तर्गत अभ्यर्थियों को सुबह 8.20 पर रिपोर्ट करने का समय दिया गया है। परीक्षा के दौरान सेंटर का गेट बंद होने का समय 9 बजे का दिया गया है। परीक्षा 130 मिनट की होगी। ऐसे में अभ्यर्थियों के साथ एक ही समय पर दो परीक्षाओं में शामिल होना संभव नहीं होगा। जिससे स्टूडेंट्स को किसी एक परीक्षा को छोड़ना होगा।

इस बारे में सीएमपी पीजी कालेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष करन सिंह परिहार ने कार्यवाहक कुलपति प्रो। राजीव रंजन तिवारी को पत्र लिखकर परीक्षाओं की डेट में परिवर्तन की मांग की है।

Posted By: Inextlive