-फाफामऊ पुल पर हादसे में जान गंवाने वाले दोनों युवकों पर थी परिवार को पालने की जिम्मेदारी

-दोनों की मौत के बाद फैमिली मेंबर्स का रो-रोकर बुरा हाल, दो वक्त की रोटी जुटना भी हुआ मुहाल

PRAYAGRAJ: दोनों के ऊपर परिवार को पालने की जिम्मेदारी थी। हादसे में दोनों की मौत की खबर मिली तो परिवार के ऊपर मानों वज्रपात हो गया। फाफामऊ पुल पर जान गंवाने वाले दोनों युवकों के परिवार की यही दर्दभरी कहानी है। दोनों युवक मॉडल शॉप में ड्यूटी कर देर रात बाइक से मऊआईमा घर जा रहे थे। पुल पर पहुंचते ही अज्ञात वाहन की टक्कर से दोनों गिर पड़े। सिर में लगी चोट दोनों के मौत का कारण बन गई। हादसे के बाद टक्कर मारने वाले वाहन को लेकर चालक भाग निकला। पुल से गुजर रहे यात्रियों ने जानकारी शिवकुटी पुलिस को दी। पुलिस पहुंची और बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दी। बाद में पता चलने पर सोरांव पुलिस द्वारा दोनों की बॉडी का पोस्टमार्टम करवाया गया।

सिटी में मॉडल शॉप पर करते थे काम

मऊआईमा के अलावलपुर निवासी सोनू कुमार (30) पुत्र रामबाबू व हनी कुमार (25) पुत्र स्व। राम सिंह एक ही परिवार के थे। दोनों पुराना होमगार्ड कार्यालय लोकसेवा आयोग रोड पर स्थित मॉडल शॉप में काम करते थे। सोनू की शादी हो चुकी है। इसी नौकरी से वह पत्नी नेहा और दो साल की बेटी एवं तीन वर्ष के बेटे सहित तीन छोटे भाइयों की परवरिश करता था। वह चार भाइयों और एक बहन में बड़ा था। बहन की शादी हो चुकी है। घर में कमाने वाला सिर्फ सोनू ही थी। जबकि पांच भाइयों में तीसरे नंबर का हनी की बहन की भी शादी हो चुकी है। हनी का विवाह नहीं हुआ था। कमाई का का पूरा पैसा वह मां राजकुमारी को देकर परिवार की आर्थिक रीढ़ मजबूत करने की कोशिश करता था।

अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे मॉडल शॉप पर ड्यूटी के बाद दोनों बाइक से घर जा रहे थे। सोरांव साइड फाफामऊ पुल पर अज्ञात वाहन उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दोनों बाइक लेकर गिर पड़े। बाइक और दोनों की पूरी बॉडी तो सेफ बच गई। मगर हेलमेट पहनने के बावजूद सिर में गंभीर चोटें आई। इस चोट से खून काफी बह गया और दोनों की मौत हो गई। यात्रियों की सूचना पर पहुंची शिवकुटी पुलिस ने देखा तो मामला सोरांव एरिया का है। सोरांव पुलिस को खबर देने के बाद शिवकुटी पुलिस ने लिखापढ़ी कर बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। बाद में फाफामऊ चौकी के जवान पहुंचे और लिखापढ़ी के बाद बुधवार को पोस्टमार्टम कराया।

काश, ब्रांडेड हेलमेट पहना होता

यदि सिर पर ब्रांडेड हेलमेट होता तो मंगलवार रात फाफामऊ पुल पर हुए हादसे में दोनों युवकों की जान शायद गई होती। बताते हैं कि बाइक को सोनू ही चला रहा था वे हेलमेट भी पहने हुए था। हादसे में हेलमेट टूट गया था जिसके कारण सिर में गंभीर चोट आ गई थी। पुलिस के मुताबिक उसके द्वारा पहना गया हेलमेट लोकल ही रहा था। यदि वह ब्रांडेड हेलमेट होता तो वे नहीं टूटता फिर शायद इतनी गंभीर चोट न लगती और जान बच जाती। पहले भी लोकल हेलमेट के चलते कई लोग हादसों में लोग जान गंवा चुके हैं।

परिवार की रीढ़ थे दोनों युवक

-दोनों खासकर सोनू अपने परिवार का एक मात्र कमाने वाले थे। उसी पर घर वालों की हजारों उम्मीदें थीं।

-हादसों में दोनों की मौत से परिवार की तमाम खुशियां और उम्मीदें उन्हीं के साथ हमेशा के लिए दफन हो गई।

-सोनू की मौत के बाद पूरा परिवार बेसहारा हो गया।

-पत्नी और दो मासूम बच्चों और छोटे भाइयों की पढ़ाई तो दूर निवाले के संकट उत्पन्न हो गए।

-वहीं हनी की मौत से उसकी मां भी पूरी तरह से बेसहारा हो गई।

फाफामऊ पुल पर हुई घटना सोरांव क्षेत्र की है। रात में सूचना मिली थी कि शिवकुटी एरिया लगता है लिहाजा मौके पर गया था। हेलमेट पूरी तरह टूट चुका था। पूरी बॉडी सेफ थी पर दोनों के सिर व चेहरे पर गंभीर चोट थी।

-महेश सिंह, इंस्पेक्टर शिवकुटी

Posted By: Inextlive