वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने लगाया आवास पर नशे में अभद्रता करने का आरोप

वार्डर ने आडियो वायरल कर अफसर पर लगाया धमकाने का आरोप

PRAYAGRAJ: वरिष्ठ जेल अधीक्षक के सरकारी आवास पर पहुंच कर बदसुलूकी करना दो वार्डर को महंगा पड़ा। इस कारनामें के वक्त दोनों नशे में बताए गए। अधीक्षक द्वारा ऑफिस में मिलने की बात कहने पर वह अभद्रता पर उतर आए। इनके जरिए जेल में भी आए दिन उटपटांग हरकतों की शिकायतें अफसरों को मिलती रही हैं। लगातार बढ़ती हरकतों को देखते हुए दोनों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की गई। साथ ही इस हरकत के लिए अधीक्षक ने दोनों को कारण बताओ नोटिस भी दिया है। उधर, ऑडियो वायरल करके वार्डरों ने भी धमकाने का आरोप लगाया है।

दोनों की पहले से चल रही जांच

नैनी सेंट्रल जेल में काफी दिनों से अभय सिंह व दिनेश मीना जेल वार्डर के रूप में तैनात हैं। अधीक्षक ने बताया कि शनिवार शाम दोनों नशे की हालत में सरकारी आवास पहुंचे। पहुंचते ही शिकायत की कि बार-बार उनकी ड्यूटी हॉस्पिटल में लगाई जा रही है। नशे में देखते हुए अधीक्षक ने उन्हें ऑफिस में आने के लिए कहते हुए जाने की बात कही। अधीक्षक ने कहा कि यह बात सुनते ही वह अभद्रता पर उतारू हो गए। चूंकि अभय पहले से अंडर ट्रांसफर था लिहाजा उसे रिलीव कर दिया गया है। बताया कि वार्डर दिनेश मीना के खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आरोप हैं। इस मामले की जांच पहले से ही चल रही है। मीना के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की गई है।

दोनों ने आवास पर आकर नशे में अभद्रता की है। इसलिए जानकारी उच्चाधिकारियों को देते हुए दोनों के खिलाफ उचित कार्रवाई की गई है।

पीएन पांडेय, अधीक्षक नैनी सेंट्रल जेल

Posted By: Inextlive