उप्र लोक सेवा आयोग ने इस वर्ष होने वाली परीक्षाओं का जारी किया schedule

ALLAHABAD: उप्र लोक सेवा आयोग ने इस साल होने वाली भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। इससे पीसीएस-2017 की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है। क्योंकि इस समय प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन मांगा गया है लेकिन उसके विज्ञापन में प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा की तारीख नहीं घोषित की गई थी। नए शेड्यूल के अनुसार पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 21 मई को कराई जाएगी। जबकि मुख्य परीक्षा नौ सितम्बर से होनी है।

आयोग की ओर से सोमवार की देर रात वर्ष 2017 की भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया गया था। इसमें पीसीएस की प्रारंभिक से लेकर मुख्य परीक्षा कराने की तिथियां घोषित की गई हैं। यही वजह रही कि आयोग की पीसीएस जैसी परीक्षा की की तिथि को लेकर असमंजस में रहने वाले अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है।

परीक्षा और उसकी तिथि

समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी मुख्य परीक्षा 25 व 26 जून

सहायक कुलसचिव परीक्षा-2014, 19 व 20 मार्च

सहायक वन संरक्षक, वन क्षेत्राधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2017, 11 जून

अपर निजी सचिव परीक्षा 2017, दो जुलाई

स्टाफ नर्स महिला परीक्षा 2017, नौ जुलाई

प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज स्क्रीनिंग परीक्षा 2017, 25 नवम्बर

सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2017, दस दिसम्बर

आयोग की भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करने पर कई दिनों से मंथन चल रहा था। प्रतियोगियों को सबसे ज्यादा दिक्कत पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की तिथि को लेकर थी। जो शेड्यूल जारी किया गया है उससे संशय समाप्त हो गया है। पीसीएस 2017 की प्रारंभिक परीक्षा 21 मई को कराई जाएगी। इसके साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं का भी शेड्यूल घोषित किया गया है।

अटल कुमार राय, सचिव, उप्र लोक सेवा आयोग

Posted By: Inextlive