वैक्सीन की जिले में शार्टेज का असर दिखने लगा है। मंगलवार को महज 9805 लोगों को वैक्सीनेट किया गया। अधिकारियों का कहना है कि हमारे पास महज 24000 वैक्सीन की डोज थी जिसे दो दिन तक चलाना था। यही कारण था कि प्रत्येक सेंटर की कैपिसिटी कम कर दी गई। उधर क्लस्टर खत्म होते ही स्लॉट की प्राब्लम फिर से शुरू हो गई है।

अचानक मिली वैक्सीन

हालांकि चिंता की बात नही है बुधवार को पुन: केंद्रों पर वैक्सीनेशन की कैपिसिटी बढ़ाई जाएगी। बताया कि मंगलवार शाम अचानक शासन से 26 हजार नई डोज एलॉट की गई है और इसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। पब्लिक ने बतायाकि क्लस्टर में बिना स्लॉट बुक कराए वाक इन के जरिए वैकसीन लग रही थी। लेकिन अब ऐसा नही है। पूर्व में स्लॉट बुक कराने के बाद भी केंद्र पर पहुंचने पर इसका डाटा पोर्टल पर नही मिलता है। इससे वैक्सीन नही लगती है। यह चिंता की बात है। इसकी शिकायत अधिकारियों से भी की गई है। कही न कही डाटा मिसमैच होने की समस्या आ रही है।

मिले चार पाजिटिव

इस बीच मंगलवार को कुल 4 नए पाजिटिव मामले सामने आए हैं। इतने ही मरीज सोमवार को भी मिले थे। डिस्चार्ज की संख्या बढ़कर 4 से 8 हो गई है। कोरोना से मौत एक भी नही हुई है। कुल 7573 लोगों का कोरोना सैंपल लिया गया है। जिनकी जांच रिपोर्ट बुधवार को आएगी।

वैक्सीन की शार्टेज चल रही है। हमे चौबीस हाजर में दो दिन वैक्सीनेशन कराना था। इसलिए मंगलवार को कम लोगों को डोज लगी है। 26 हजार नई डोज मिली है ऐसे में बुधवार को केंद्रों की कैपिसिटी बढाई जाएगी।

डॉ। तीरथ लाल, एसीएमओ स्वास्थ्य विभाग प्रयागराज

Posted By: Inextlive