- ग्रामीणों में फैली सनसनी, पुलिस को दी सूचना

- भाग रहे आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, समझौते के बाद छोड़ भी दिया

HANDIA(6 Jan,JNN): बैनामे में आनाकानी करने वाले वाराणसी के एक बुनकर को बुधवार सुबह सरायममरेज थाना क्षेत्र में सूमो सवार कुछ लोगों ने पीटने के बाद जबरन उठा लिया और भाग निकले। इससे इलाके में सनसनी फैल गई। गांव के लोगों ने सूमो का पीछा किया। कंट्रोल रूम की सूचना पर हंडिया पुलिस भी हरकत में आई। घेरेबंदी कर सूमो सवारों को पकड़ा गया, लेकिन पूछताछ में मामला जमीन विवाद का निकला तो सरायममरेज पुलिस ने समझौता कराकर सभी को छोड़ दिया।

जमीन का विवाद

वाराणसी में रोहनिया थाना अंतर्गत चंदापुर निवासी मसीउल्ला (35) कालीन बुनता है। उसने कछवा थाना क्षेत्र के गोतवा निवासी एक डॉक्टर से अपनी दो बिस्वा जमीन बेचने के लिए दो लाख रुपये बतौर बयाना लिया था। आरोप है कि बयाना के बाद भी वह रजिस्ट्री की बजाय रुपये लौटा रहा था। इससे नाराज डॉक्टर ने मसीउल्ला को धमकी दी थी। डॉक्टर से बचने के लिए चार दिन पहले मसीउल्ला सरायममरेज थाना क्षेत्र के बंदीपट्टी में रहने वाली अपनी मौसी के यहां आ गया था। बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे वह पैदल ही मौसी के घर से बंदीपट्टी चौराहे की तरफ जा रहा था। तभी सूमो सवार लोगों ने उसे रोक कर उसकी पिटाई की और जबरन गाड़ी में बैठा लिया। सूमो सवार हंडिया की तरफ भाग निकले। चौराहे पर मौजूद लोगों ने बाइक से सूमो का पीछा किया। धनुपुर बाजार के पास कुछ लोगों पथराव कर सूमो रोकने की नाकाम कोशिश की। इधर अपहरण की सूचना कंट्रोल रूम में दी गई तो पुलिस हरकत में आई। हंडिया पुलिस ने घेराबंदी कर सूमो को पकड़ लिया। बाद में सभी को सरायममरेज पुलिस के हवाले कर दिया गया। सरायममरेज एसओ राजकुमार शर्मा ने बताया कि मसीउल्ला को सूमो सवार लोग वाराणसी ले जा रहे थे। दोनों पक्ष आपस में समझौता कर वाराणसी चले गए।

अपराध फिर भी छोड़ा

जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए यह कृत्य आपराधिक है, फिर भी सरायममरेज ने जिस अंदाज में समझौता कराया, उससे लोग अचरज में हैं। चर्चा लेन देने की भी है। एसओ ने भी माना कि बैनामा कराने के लिए जो कुछ किया गया वह सही नहीं है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर उन्होंने चुप्पी साध ली।

Posted By: Inextlive