शिवगढ़ व गौरा विकास खंड में मतगणना को लेकर रही गहमागहमी

एआरओ के देर से पहुंचने पर समर्थकों व प्रत्याशियों ने जताया विरोध

RANIGANJ : शिवगढ़ और गौरा विकास खंड में दूसरे दिन भी प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए मतगणना पास बनवाने के लिए सुबह से ही काउंटरों खासी भीड़ रही। दोनों ब्लाकों में न्याय पंचायतवार काउंटरों पर अव्यवस्था के बीच पास वितरित किया गया। पास के लिए सुबह से परेशान रहे प्रत्याशी व उनके समर्थकों में खासा रोष रहा।

गौरा ब्लाक के नौड़ेरा न्याय पंचायत काउंटर पर एआरओ दोपहर करीब एक बजे पहुंचे। तब जाकर यहां पास वितरण का का शुरू हुआ। इससे काउंटर पर सुबह से लोग लाइन में खड़े थे। देर से पास वितरण शुरू होने से जाया वक्त व हुई दिक्कतों को लेक लोगों ने तगड़ा विरोध किया। हालांकि आरओ अपनी मजबूरी बताते हुए सब को शांत कराने में सफल रहे। इसके बाद गौरा आरओ कमलाकांत, शिवगढ़ आरओ अजय सिंह ने पास वितरण कराया।

बाक्स

फर्ज अदायगी रहा पुलिस का वेरीफिकेशन

मतगणना पास भले हच् स्वच्छ छवि वाले एजेंट व प्रत्याशी को देने की कवायद की गई हो। लेकिन पुलिस वेरीफिकेशन के लिए जितने भी फार्म सत्यापन मेंथाने पहुंचे, अधिकांश पर ओके की मोहर लगा कर पुलिस ने वापस भेज दिया। सूत्र बताते हैं कि रिजेंक्ट वही फार्म किए गए जिसमें किसी का दबाव या पुलिस इंटेस्टेड थी।

बाक्स

मतगणना आज, अफसरों ने किया निरीक्षण

मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले अधिकारियों ने गणना स्थल का निरीक्षण किया। इसके लिए एसडीएम बृजेंद्र द्विवेदी, सीओ डीएल सुधीर, बीडीओ निरंकार मिश्र ने गौरा और शिवगढ़ ब्लाक में पास वितरण से लेकर मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। एसडीएम ने कहा कि धारा 144 का पालन कराया जाएगा। दोनों ब्लाकों में मतगणना आज यानी रविवार की सुबह सात बजे से होगी। गौरा की मतगणना शिवकुमारी दुबे इंटर कॉलेज नौड़ेरा व शिवगढ़ की मतगणना एसयू मेमोरियल इंटर कॉलेज निकट रानीगंज पॉवर हॉउस में होगी।

Posted By: Inextlive