-धोबीघाट चौराहे पर लगी थी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

-छह जवानों का मोबाइल हुआ जब्त, अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्देश

धोबीघाट चौराहे पर लगी थी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

-छह जवानों का मोबाइल हुआ जब्त, अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्देश

PRAYAGRAJPRAYAGRAJ: मोबाइल इस कदर जिंदगी में हावी हो चुका है कि लोग यह तक भूल जा रहे हैं कि कब, कहां और कैसे इसे यूज करना है। कुछ ऐसा ही नजारा दिखा मंगलवार को धोबीघाट चौराहे पर। यहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी मोबाइल में बिजी थे। वह इस कदर मोबाइल में तल्लीन हो चुके थे कि सामने एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के पहुंच जाने का भी उन्हें भान न हुआ। कुछ पुलिसकर्मी तो अलर्ट हुए, लेकिन छह लोग मोबाइल में ही खोए रहे। यह देख कप्तान ने सभी का मोबाइल जब्त करने का आदेश दिया। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा रहा।

गश्त पर निकले थे एसएसपी

सिविल लाइंस एरिया के धोबीघाट पर आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियो की कोविड-क्9 का पालन कराने के लिए डयूटी लगाई गई थी। इसी दौरान जिले के डीआईजी/एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी भी गश्त पर निकले थे। जब मंगलवार शाम करीब चार बजे उनकी गाड़ी का काफिला जैसे ही धोबीघाट चौराहा से गुजरी तो वहां का नजारा देख कप्तान भी हैरान रह गए। असल में वहां ड्यूटी पर तैनान करीब-करीब सभी जवान मोबाइल में बिजी थे। कप्तान गाड़ी रुकवाकर पुलिसकर्मी के पास जा खड़े हुए। उन्हें देख कुछ सिपाही खड़े हो गए। लेकिन आधा दर्जन पुलिसकर्मी मोबाइल फोन में ही व्यस्त रहे। उन्हें इस हाल में देख कप्तान आगबबूला हो उठे। मोबाइल फोन पर व्यस्त सभी पुलिसकर्मियों की जमकर क्लास ली। उसके बाद छह पुलिसकर्मियों का फोन जब्त करने हेतु पीआरओ को निर्देशित किया गया।

थाने व कार्यालय का निरीक्षण

मंगलवार को गश्त के दौरान डीआईजी/एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने सिटी के शाहगंज, खुल्दाबाद, करेली और सिविल लाइंस समेत कई थाने व कार्यलय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिलने वाली कमी पर पुलिसकर्मियों को फटकार भी लगाया गया। थानेदारों को पेंटिंग पड़े मुकदमों में तेजी लाने का निर्देशन दिया गया। इसके साथ फरार चल रहे वांछित आरोपियों की गिरफ्तार के लिए लगातार दबिश देने का आदेश दिया गया।

पुलिसकर्मी अपनी आदतें बदल लें। ऑफिस, थाना और गश्त और चौराहे पर डयूटी के दौरान फोन पर फालतू बातें करते हुए या व्यस्त मिलने पर कार्रवाई तय समझें। ड्यूटी के दौरान कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, डीआईजी/एसएसपी प्रयागराज

Posted By: Inextlive